1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : 12 साल बाद कोहली के साथ हुआ ऐसा जो पहले कभी नहीं हुआ

IND vs AUS : 12 साल बाद कोहली के साथ हुआ ऐसा जो पहले कभी नहीं हुआ

विराट कोहली ने जहां एक तरफ 12 हजार वनडे रन बनाकर शानदार कीर्तिमान अपने नाम किया। वहीं दूसरी तरफ कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 02, 2020 12:01 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अंतिम वनडे मैच कैनबरा में खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जहां एक तरफ 12 हजार वनडे रन बनाकर शानदार कीर्तिमान अपने नाम किया। वहीं दूसरी तरफ कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। 

दरअसल मैच के दौरान पारी के 32वें ओवर में जोश हेजलवुड ने अपनी अंतिम गेंद पर कोहली को चलता कर दिया। गेंद ने कोहली के बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर बल्लेबाज एक्लेक्स कैरी के दस्तानों में जा समाई। इस तरह कोहली 78 गेंदों में जैसे ही 63 रनों की अर्धशतकीय पारी बना के चलते बने। उनके नाम इस साल एक भी शतक ना मार पाने का शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। 

साल 2008 में जबसे कोहली ने डेब्यू किया है उसके बाद साल 2009 से हर साल कोहली के बल्ले से शतक निकलते आए हैं। लेकिन इस साल 2020 में कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला। इस साल उन्होंने 9 वनडे मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 431 रन निकलें और 5 फिफ्टी उनके नाम रही। मगर एक बार भी शतक मारकर बल्ला हवा में लहराते हुए नजर नहीं आए। 

SA vs ENG : मलान और बटलर ने रिकॉर्ड साझेदारी करके इंग्लैंड को जिताई टी20 सीरीज

वहीं तीसरे वनडे मैच में एक बार फिर कोहली का विकेट लेने के साथ हेजलवुड ने अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड कर लिया है। उन्होंने कोहली को वनडे में चार लगातार परियों में चार बार आउट किया है। इस तरह वो वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाले एकलौते गेंदबाज बन गये हैं। इससे पहले साल 2012-13 में पाकिस्तान के जुनैद खान ने कोहली को 3 बार लगातार आउट किया था। 

IND vs AUS : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के बेटे नटराजन ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

बता दें कि वनडे सीरीज में टीम इंडिया पहले ही लगातार दो मैच हारकर सीरीज भी गंवा चुकी है। ऐसे में वो ये तीसरा मैच जीत अपना मनोबल बढा कर सम्मान हासिल करना चाहेगी। जबकि सूपड़ा साफ़ होने से भी बचाना चाहेगी। हलांकि इसके बाद टीम इंडिया को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। 

IND vs AUS : वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ कोहली ने अपने नाम किया ये कीर्तिमान

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15