Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : स्टीव स्मिथ ने माना, टेस्ट सीरीज में भारत को खलेगी विराट कोहली की कमी

कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले दिन-रात प्रारूप के टेस्ट में खेलेंगे, लेकिन इसके बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 10, 2020 21:04 IST
Virat Kohli and Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Steve Smith

नई दिल्ली| ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने कहा कि विराट कोहली का आखिरी के तीन टेस्ट मैचों में न खेलना भारत के लिए बड़ा नुकसान होगा, लेकिन प्रशंसकों और हितधारकों को यह समझना चाहिए कि कोहली भी इंसान हैं और क्रिकेट से बाहर उनका भी जीवन है। कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले दिन-रात प्रारूप के टेस्ट में खेलेंगे, लेकिन इसके बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे।

स्मिथ ने एडिलेड से ऑनलाइन बातचीत में मीडिया से कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि यह भारत का बहुत बड़ा नुकसान है। हम सभी जानते हैं कि विराट विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। हम सभी जानते है कि वह यहां खेलना पसंद करते हैं, लेकिन वह भी एक इंसान हैं, क्रिकेट के बाहर उनका भी जीवन है, परिवार है।"

उन्होंने कहा, "अपने पहले बच्चे के जन्म के समय वह वहां रहना चाहते हैं इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए। हम सभी जानते हैं कि वह आस्ट्रेलिया में खेलना कितना पसंद करते हैं, इसलिए बच्चे के समय वहां रहने के लिए श्रेय उनको जाता है।"

स्मिथ पर 2018 में केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल के लिए बैन लगा दिया गया था और इसी कारण वह भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। इसी के साथ स्मिथ के दो साल कप्तानी करने पर भी बैन लगा दिया गया था। बॉल टेम्परिंग विवाद के समय स्मिथ ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे।

Ind vs Aus : डे नाईट प्रैक्टिस मैच से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये हरफनमौला खिलाड़ी

इस साल मार्च के अंत में वह एक बार फिर टीम की कप्तानी करने के काबिल हो गए हैं। वह हालांकि कप्तानी को लेकर चिंतित नहीं हैं और वह प्रक्रिया से गुजरने को तैयार हैं।

जानिए कैसे लगभग 13 हजार गेंद फेंकने के बाद नटराजन ने टीम इंडिया में बनाई जगह

स्मिथ ने कहा, "चर्चा हो रही है। मुझे लगता है कि जस्टिन लैंगर से जब मेरी कप्तानी के बारे में पूछा गया था तब उन्होंने इसका जवाब दे दिया था। जाहिर सी बात है कि एक प्रक्रिया है जिसका पालन किया जाना चाहिए। टीम के लिए जो सही है मैं वो करने से खुश हूं। इस समय टिम पेन (टेस्ट टीम के कप्तान), एरॉन फिंच (सीमित ओवरों की टीम के कप्तान) अच्छा काम कर रहे हैं। हम जहां है उससे हम खुश हैं। जैसा मैंने हमेशा कहा है, मैं वो करूंगा जो टीम के लिए बेहतर होगा।"

Ind vs Aus : स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, बन सकते हैं दोबारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

उन्होंने कहा, "प्रक्रिया के बारे में मुझे बता दिया गया है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement