Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : रोहित शर्मा के लापरवाह शॉट से आउट होने पर गावस्कर ने लगाई उन्हें लताड़, देखें Video

सुनील गावस्कर ने रोहित के शॉट पर काफी नाराजगी जताई है। जबकि दूसरी तरफ रोहित शर्मा का विकेट लेने के साथ नाथन लियोन के नाम एक ख़ास उपलब्धि जुड़ गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 16, 2021 10:55 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच ब्रिसबेन के ऐतिहासिक गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा सेट होने के बाद अपना विकेट बेपरवाह शॉट से गंवा बैठे। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैन्स से लेकर दिग्गज तक उन्हें अपना विकेट फेंकने के कारण ट्रोल कर रहे हैं। इतना ही नहीं उस समय कमेंट्री करने वाले सुनील गावस्कर ने भी रोहित के इस शॉट पर काफी नाराजगी जताई है। जबकि दूसरी तरफ रोहित शर्मा का विकेट लेने के साथ नाथन लियोन के नाम एक ख़ास उपलब्धि जुड़ गई है। 

दरअसल, सलामी बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और वो 44 रन के स्कोर पर पहुँच चुके थे। ऐसे में सभी को लग रहा था कि रोहित शर्मा के पास आज एक बड़ी पारी खेलने का मौका है। हालांकि इसके बाद अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे नाथन लियोन पारी का 20वां ओवर डालने आए उनकी 5वीं गेंद पर बड़ा शॉट मारने से रोहित खुद को रोक नही पाए और फील्डर को आसान सा कैच देकर चलते बने। इस तरह टेस्ट क्रिकेट के खेल में 44 रन बनाकर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में सभी ने उनके शॉट चयन पर नाराजगी जताई है। 

जबकि चैनल सेवेन पर कमेंट्री कर रहे भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, "क्यों?क्यों?क्यों? मुझे समझ नहीं आ रहा है जब आप देख रहे हैं कि फील्डर पीछे लगा रखे हैं तो इस तरह का गैरजिम्मेदाराना शॉट क्यों खेला।"

गावस्कर ने आगे कहा, "आपने अभी थोड़ी देर पहले बाउंड्री मारी थी। ऐसे में इस तरह का शॉट एक सीनियर खिलाड़ी को खेलते देखना दुःख देता है। सच में रोहित के पास इस शॉट को लेकर कोई बहाना नहीं होगा। उन्होंने अपना कीमती विकेट ऑस्ट्रेलिया को गिफ्ट कर दिया।"

Ind vs Aus : रहाणे ने जब टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच तो फैन्स ने लगाई लताड़, देखें Video

लियोन ने हासिल की ये उपलब्धि 

जबकि लियोन ने इस विकेट के साथ ही रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 6वीं बार आउट किया है। इस तरह वो रोहित को टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 5 बार रोहित को चलता किया है। 

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

वहीं मैच की बात करें तो अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट दी। ऑस्ट्रेलियाई पारी की समाप्ति के साथ लंच घोषित कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 108 रनों की पारी मार्नस लाबुशें ने खेली जबकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट शार्दुल, नटराजन और सुंदर ने लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement