1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : तीसरे टेस्ट के लिए शनिवार से अभ्यास शुरू करेगी टीम इंडिया, सिडनी में कठिन हो रहे है हालात

IND vs AUS : तीसरे टेस्ट के लिए शनिवार से अभ्यास शुरू करेगी टीम इंडिया, सिडनी में कठिन हो रहे है हालात

भारतीय टीम अभी मेलबर्न में ही है और शनिवार तथा रविवार को यहीं अभ्यास करने के बाद यह सिडनी रवाना होगी, जहां कोरोना के कारण हालात फिर से खराब होते दिख रहे हैं। 

IANS IANS
Published on: January 01, 2021 18:55 IST
IND vs AUS: Team India to start practice for third test from Saturday, conditions are getting tough - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Team India to start practice for third test from Saturday, conditions are getting tough in Sydney

मेलबर्न। मेलबर्न टेस्ट में जीत के बाद तीन दिनों के आराम और मौज-मस्ती के उपरांत भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को सिडनी में कठिन होते हालात के बीच शनिवार से तीसरे टेस्ट मैच के लिए अभ्यास शुरू करेगी। भारतीय टीम अभी मेलबर्न में ही है और शनिवार तथा रविवार को यहीं अभ्यास करने के बाद यह सिडनी रवाना होगी, जहां कोरोना के कारण हालात फिर से खराब होते दिख रहे हैं। ऐसी आशंका है कि तीसरा टेस्ट दर्शकों के बगैर ही खेला जाए।

इस हालात को देखते हुए दोनों टीमों अभी मेलबर्न में हैं, जहां हालात सामान्य हैं। सिडनी में दूसरी ओर, कोरोना सम्बंधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन हो रहा है और अब तो मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है।

ये भी पढ़ें - श्रीलंका दौरे से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों का हुआ कोविड-19 टेस्ट, जानें क्या रही रिपोर्ट?

ऐसे में भारतीय टीम खुले में कुछ समय बिताना चाहती है और खिलाड़ी आउटिंग के लिए मेलबर्न शहर में जा सकते हैं।

दोनों टीमें चार जनवरी को सिडनी जाएंगी, जहां दोनों के लिए हालात कठिन होने वाले हैं। सिडनी क्रिकेट मैदान के आसपास के इलाकों मे अलर्ट है और ऐसे में खिलाड़ियों को सख्त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कोविड-19 की वजह से सिडनी टेस्ट पर छाए काले बादल, एससीजी के पास का एरिया एलर्ट पर

सिडनी में 31 दिसंबर को 10 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं। इससे दो सप्ताह में पॉजिटिव मामलों की संख्या 170 हो गई है।

चैनल-9 की रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरा टेस्ट एससीजी पर बिना दर्शकों के खेले जाने की बात भी की जा रही है।

नाइन न्यूज सिडनी की रिपोर्ट के मुताबिक, "बल्यू माउंटेन, इलावारा कोविड से काफी ज्यादा प्रभावित हैं।"

एससीजी से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेराला और स्मिथफील्ड अलर्ट पर हैं।

ये भी पढ़ें - युनाइटेड, स्कॉटलैंड के पूर्व मैनेजर जोचार्टी का 92 साल की उम्र में हुआ निधन

रिपोर्ट में कहा गया है, "मास्क पहनना अनिवार्य करने की चर्चाएं हैं और सात तारीख से शुरू हो रहे मैच में दर्शकों को न बुलाने की बात भी की जा रही है। यह होता है कि नहीं यह देखना होगा। हमें दिन में बाद में न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर से पता चलेगा। लेकिन आंकड़े काफी अहम हैं, 2020 के आखिरी दिन में 10 मामले सामने आए हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया है, "बीते दो सप्ताह में मामले जीरो से 170 तक पहुंचे हैं और यह काफी बड़ी बात है। हम ब्लू माउंटेन और इलावारा की बात कर रहे हैं।"

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि इस सप्ताह पुष्टि कर दी थी कि तीसरा टेस्ट सिडनी में ही होगा। उसे हालांकि दर्शकों के आंकड़ों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी है। सीए ने ब्रॉडकास्टिंग स्टाफ में भी कटौती करने का फैसला किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड