Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS : दो साल पहले इस खिलाड़ी को मिल जाना चाहिए था टीम इंडिया में मौका, पूर्व खिलाड़ी ने कही ये बात

अगरकर ने एक टीवी चैनल से कहा, "उन्हें (शुभमन गिल) को पहले ही मौका मिल जाना चाहिए था। वह बस तैयार रहते हैं। आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि उनमें संभावनाएं है।"  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 26, 2020 23:02 IST
IND vs AUS: Two years ago this player should have got a chance in Team India, former player said thi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI IND vs AUS: Two years ago this player should have got a chance in Team India, former player said this

मेलबर्न। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को करीब दो साल पहले ही टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिल जाना चाहिए था। गिल ने शनिवार से यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच से क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण किया। उन्होंने 38 गेंदों पर नाबाद 28 रनों की पारी खेलते हुए पहले दिन एक विकेट पर 36 रनों तक पहुंचा दिया।

अगरकर ने एक टीवी चैनल से कहा, "उन्हें (शुभमन गिल) को पहले ही मौका मिल जाना चाहिए था। वह बस तैयार रहते हैं। आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि उनमें संभावनाएं है।"

ये भी पढ़ें - सूर्यकुमार यादव इस घरेलू टूर्नामेंट में करेंगे मुंबई की कप्तानी

गिल ने अपनी पारी में अब तक पांच चौके लगाए हैं और चेतेश्वर पुजारा के साथ अच्छी साझेदारी की है।

अगरकर ने कहा, " इतने कम समय में यह आसान नहीं हो सकता, लेकिन हर उस गेंद के साथ, जोकि उन्होंने खेली है, उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। हां, उन्हें एक मौका मिला है, उन्हें किस्मत का भी थोड़ा साथ मिला है, जिसकी आपको कई बार जरूरत है। उम्मीद है कि वह आगे बढ़ सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास है सचिन तेंदुलकर के 21 साल पुराने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

बात मुकाबले की करें तो मैच के पहले दिन गेंदबाजों की मदद से टीम इंडिया ने मेजबानों पर शिकंजा कसा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन पर ढेर हो गया था, उनकी ओर से मार्नस लाबुशेन ने 48 रन की सर्वाधिक पारी खेली थी। वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4, आर अश्विन ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2 और रविंद्र जडेजा ने एक विकेट लिया था।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : मोहम्मद सिराज के डेब्यू पर उनके भाई दी प्रतिक्रिया, पिता के बारे में बोलते हुए कह दी यह बात

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मिशेल स्टार्क ने मयंक अग्रवाल के रूप में पहला झटका दिया। मयंक पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर स्टार्क के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे। वहीं इस मैच में डेब्यू कर रहे शुभमन गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ संभल कर बल्लेबाजी की और दिन के अंत तक मेजबानों को एक और विकेट लेने से रोका। भारत ने पहले दिन एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बनाए। क्रीज पर शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा और मजबूत करना है तो आज पूरे दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करनी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement