1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : मोहम्मद सिराज के डेब्यू पर उनके भाई दी प्रतिक्रिया, पिता के बारे में बोलते हुए कह दी यह बात

IND vs AUS : मोहम्मद सिराज के डेब्यू पर उनके भाई दी प्रतिक्रिया, पिता के बारे में बोलते हुए कह दी यह दिल छू लेने वाली बात

भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और इसके एक हफ्ते बाद 20 नवंबर को 26 वर्षीय सिराज के पिता मोहम्मद गौस का हैदराबाद में निधन हो गया लेकिन कोविड-19 पाबंदियों के कारण वह घर नहीं लौट सके। 

Bhasha Bhasha
Published on: December 26, 2020 20:35 IST
IND vs AUS: Mohammad Siraj's response to his brother's response, speaking about father said that thi- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs AUS: Mohammad Siraj's response to his brother's response, speaking about father said that this is a touching thing

मुंबई। मोहम्मद सिराज पिछले महीने अपने दिवंगत पिता का अंतिम संस्कार नहीं कर पाये थे क्योंकि वह राष्ट्रीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में थे और शनिवार को उनके परिवार ने कहा कि तेज गेंदबाज ने भारत के लिये टेस्ट पदार्पण करके उन्हें गौरवान्वित कर दिया। 

भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और इसके एक हफ्ते बाद 20 नवंबर को 26 वर्षीय सिराज के पिता मोहम्मद गौस का हैदराबाद में निधन हो गया लेकिन कोविड-19 पाबंदियों के कारण वह घर नहीं लौट सके। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : डेब्यू मैच में गेंदबाजी करने के लिए मोहम्मद सिराज के हाथों में हो रही थी खुजली, खुद बताई पूरी कहानी

उनके भाई इस्माइल ने कहा कि उनके पिता का सपना था कि सिराज टेस्ट मैचों में देश के लिये खेले और आखिरकार एमसीजी में शनिवार को उनका सपना पूरा हो गया। 

इस्माइल ने हैदराबाद से पीटीआई से कहा, ‘‘मेरे (दिवंगत) पिता का सपना था कि सिराज को टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। वह हमेशा उसे (सिराज को) नीली और सफेद जर्सी में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना चाहते थे इसलिये आज हमारा सपना पूरा हो गया।’’ 

ये भी पढ़ें - शिखर धवन की कप्तानी में दिल्ली से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलेंगे इशांत शर्मा

सिराज देश के लिये एक वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में सिराज ने पहली इनिंग में दो विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने खतरनाक दिख रहे मार्नस लाबुशेन के साथ कैमरन ग्रीन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मैच के बाद सिराज ने अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब वह मैदान पर उतरे थे तो गेंदबाजी करने के लिए उनके हाथों में खुजली हो रही थी।

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK : पाकिस्तान को लगा दोहरा झटका, शादाब खान के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

बीसीसीआई वेबसाइट पर अपलोडेड एक वीडियो में सिराज ने कहा, "लंच के बाद जब मुझे गेंदबाजी के लिए लगाया गया तब तक विकेट बल्लेबाजों को मदद करने लगी थी। ऐसे में मेरा प्लान अधिक से अधिक डॉट बॉल करना था, जिससे कि मैं बल्लेबाजों पर प्रेशर बना सकूं।"

सिराज ने कहा, "वहां बॉलिंग करने के लिए मेरे हाथो में खुजली हो रही थी। लंच के बाद जब मेरे कप्तान ने बॉलिंग करने के लिए कहा तो मैंने वार्मअप शुरू किया। उस समय जडेजा को लगातार गेंदबाजी कराई जा रही थी क्योंकि विकेट पर काफी नमी थी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X