Friday, April 26, 2024
Advertisement

NZ vs PAK : पाकिस्तान को लगा दोहरा झटका, शादाब खान के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह रविवार को घर लौटेंगे और रिहैब के लिए लाहौर स्थित हाई परफोर्मेंस केन्द्र में रहेंगे। इमाम को यह चोट क्वींसटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान लगी थी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 26, 2020 18:55 IST
NZ vs PAK: Pakistan suffered double blow, batsman out of Test series after Shadab Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs PAK: Pakistan suffered double blow, batsman out of Test series after Shadab Khan

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक अंगूठे में चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गये है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह रविवार को घर लौटेंगे और रिहैब के लिए लाहौर स्थित हाई परफोर्मेंस केन्द्र में रहेंगे। इमाम को यह चोट क्वींसटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान लगी थी। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : जसप्रीत बुमराह ने बताया दूसरे दिन क्या रहेगा भारतीय बल्लेबाजों का प्लान?

न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है। कप्तान बाबर आजम भी चोट के कारण टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाद शनिवार से शुरू हुए पहले टेस्ट में नहीं खेल सके जबकि हरफनमौला शादाब खान अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी नहीं खेल सकेंगे। 

बोर्ड ने बताया कि बाबर ने अभ्यास शुरू कर दिया है लेकिन तीन जनवरी से शुरू होने वाली श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में उनकी भागीदारी पर फैसला दो जनवरी को होगा। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : इन आरोपों से बचने के लिए सुनील गावस्कर नहीं कर रहे रहाणे का समर्थन, कही ये बड़ी बात

उल्लेखनीय है, पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। शादाब को नेपियर में इसी सप्ताह की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में चोट लग गई थी। पीसीबी ने बयान में कहा, "एमआरआई रिपोटर्स में इस बात की पुष्टि हुई है कि उन्हें नई चोट लगी है। यह वो चोट नहीं है जिसके कारण वह पिछले महीने जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हुए थे।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के 195 रन पर ढेर होने के बाद मार्नस लाबुशेन ने दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "हालिया चोट का अच्छे से ईलाज किया जाएगा और शादाब छह सप्ताह रीहैब में रहेंगे। इस दौरान उनका हर सप्ताह अल्ट्रासाउंड किया जाएगा। छह सप्ताह के बाद, मेडिकल टीम उनकी स्थिति को देखेगी और चोट को परखेगी इसके बाद ही शादाब की वापसी पर फैसला लिया जाएगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement