Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS : इशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में उमेश यादव को मौका मिलने की संभावना

ईशांत ने ऑस्ट्रेलिया में 13 से भी अधिक मैचों में 31 विकेट अपने नाम किए हैं। इन 31 में से उन्होंने करीब दो-तिहाई विकेट नंबर एक से नंबर पांच तक के बल्लेबाजों के लिए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 15, 2020 22:43 IST
IND vs AUS: Umesh Yadav likely to get a chance in Ishant Sharma absence- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Umesh Yadav likely to get a chance in Ishant Sharma absence

नई दिल्ली। अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद पांच बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन सकते थे, लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ईशांत ने पिछले दौरे पर 68 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई विकेट हासिल किए थे। चोट के कारण वह आईपीएल में भी नहीं खेले थे और अब ऑस्ट्रेलियाई दौरे से भी बाहर हो गए हैं। ईशात की गैर मौजूदगी में उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी में से किसी एक को चुनना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अगर स्वदेश में खेलती टीम इंडिया पिंक बॉल टेस्ट तो जीत की संभावना 80 प्रतिशत होती - कपिल देव

ईशांत ने ऑस्ट्रेलिया में 13 से भी अधिक मैचों में 31 विकेट अपने नाम किए हैं। इन 31 में से उन्होंने करीब दो-तिहाई विकेट नंबर एक से नंबर पांच तक के बल्लेबाजों के लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पिछले सप्ताह कहा था कि भारत को ईशांत की कमी खलेगी। उन्होंने कहा था, " ईशांत का न होना उनके लिए संभवत एक बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने काफी क्रिकेट खेले हैं। उनके बिना उनकी टीम मजबूत नहीं होगी।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'लेकिन अब देर हो गई है', जानें क्यों पैट कमिंस ने शुभमन गिल को लेकर कही ये बात

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को स्मिथ का समर्थन करते हुए कहा कि निश्चित रूप से ईशांत की कमी खलेगी क्योंकि वह काफी सीनियर तेज गेंदबाज है। उन्होंने ही कहा कि इसके बावजूद भारत के पास अच्छे विकल्प है।

रहाणे ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास वास्तव में एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। उमेश, सैनी,सिराज, बुमराह और शमी सभी अच्छे गेंदबाज हैं और उनके पास अनुभव भी है। उन्हें पता है कि यहां कैसी गेंदबाजी करनी है। यह सब गेंदबाजी साझेदारी को लेकर है। आप जानते हैं कि हमने पिछली बार यहां अच्छी गेंदबाजी की थी। यह नयी सीरीज है जो गुलाबी गेंद से शुरू होगी। लय हासिल करना जरूरी है। मेरा मानना है कि हमारे गेंदबाज 20 विकेट ले सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - अपनी कोचिंग में टीम को चैंपियन बनाने वाले टॉम मूडी को सनराइजर्स हैदराबाद ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

रहाणे ने संकेत दिया कि ईशांत की अनुपस्थिति में भारत पहले टेस्ट में उमेश के साथ उतर सकता है। उमेश दूसरे अभ्यास मैच में नहीं खेले थे। लेकिन पहले अभ्यास मैच में उन्होंने चार विकेट लिए थे। उन्होंने आस्ट्रेलियाई ओपनर जो बर्न्‍स को दोनों बार और कप्तान टिम पेन को भी आउट किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement