Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : स्मिथ को अपने जाल में फंसाने के साथ सचिन के खास क्लब में शामिल हुए सुंदर, देखें Video

ब्रिसबेन के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के विकेट के साथ सुंदर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 15, 2021 9:35 IST
Washington Sundar - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU Washington Sundar 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच ब्रिसबेन के ऐतिहासिक गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे वाशिंग्टन सुंदर ने एक शानदार कारनामा करके दिखाया है। सुंदर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपने जाल में फंसाया। इस तरह स्मिथ के विकेट के साथ सुंदर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया। 

दरअसल, मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट काफी जल्दी गिर गए थे। जिसमें दिन के ही पहले ओवर में सिराज ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन भेज दिया था। उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज मार्कस हैरिस को भी सस्ते में समेट दिया था। इसके बाद मर्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच 50 से अधिक रनों की साझेदारी हो चुकी थी। तभी पारी के 35वें ओवर में सुंदर की पहली फुल लेंथ गेंद पर ड्राइव मारने के चक्कर में सीधा रोहित शर्मा के हाथों स्मिथ कैच दे बैठे। इस तरह सुंदर को टेस्ट क्रिकेट करियर के पहले विकेट के रूप में स्मिथ का बड़ा विकेट हासिल हुआ। 

सचिन के साथ इस लिस्ट में हुए शामिल 

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई धरती पर विकेट लेने के मामले में सुंदर तीसरे सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे उपर है। जिन्होंने 18 साल 253 दिनों की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के एक बल्लेबाज को आउट किया था। उसके बाद 19 साल 360वें दिन शिवाराम कृष्णानन ने ऑस्ट्रेलिया में विकेट हासिल किया था। इस तरह लिस्ट में तीसरे नम्बर पर सुंदर का नाम जुड़ गया है। जिन्होंने 21 साल 102 दिनों में ही ऑस्ट्रेलिया में पहला विकेट हासिल कर लिया है। 

ये भी पढ़े :- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के साथ इस ख़ास लिस्ट में शामिल हुए नटराजन 

वहीं मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किये हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बल्लेबाज हनुमा विहारी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बाहर हुए हैं जबकि तमिलनाडु के टी। नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर डेब्यू कर रहे हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मैदान में उतरने का मौका मिला है। इस तरह 1-1 से बराबरी पर चलने वाली सीरीज में अगर टीम इंडिया अंतिम मैच को जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया में लगातार दोबारा टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा इतिहास रच देगी। 

ये भी पढ़े :- Ind vs Aus : स्लिप में रोहित शर्मा की धाकड़ कैच से सिराज ने वॉर्नर का काम किया तमाम, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement