Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st Test : पहले दिन छाए भारतीय गेंदबाज, इंग्लैंड को 183 पर समेटने के बाद रोहित-राहुल ने दिखाया दमखम

मेजबानों को 183 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं क्रीज पर केएल राहुल और रोहित शर्मा 9-9 रन बनाकर मौजूद हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2021 23:10 IST
IND vs ENG 1st TestIndian bowlers dominated the first day, Rohit-Rahul showed stamina after bowling - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG 1st TestIndian bowlers dominated the first day, Rohit-Rahul showed stamina after bowling England out for 183

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। मेजबानों को 183 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं क्रीज पर केएल राहुल और रोहित शर्मा 9-9 रन बनाकर मौजूद हैं। इंग्लैंड को कम स्कोर पर समेटने में जसप्रीत बुमराह (4/46) और मोहम्मद शमी (3/28) ने अहम भूमिका निभाई। दूसरे दिन भारत इंग्लैंड को लीड देने के इरादे से उतरेगा।

इंग्लैंड की पारी में कप्तान जोए रूट ने 108 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाए। भारत की ओर से बुमराह और शमी के अलावा शार्दुल ठाकुर को दो विकेट और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन बुमराह ने मैच के पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर ही रोरी बर्न्‍स (0) को पगबाधा आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

इसके बाद डॉमिनिक सिब्ले और जैक क्राव्ली के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई लेकिन सिराज ने क्राव्ली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। क्राव्ली ने 68 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए।

लंच ब्रेक के बाद सिब्ले 70 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए। फिर रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। हालांकि, शमी ने बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। बेयरस्टो ने 71 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 29 रन बनाए।

टी ब्रेक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपना कहर बरपाया और शमी ने डेनियल लॉरेंस (0) को आउट किया। फिर बुमराह ने जोस बटलर (0) को पवेलियन भेजा। इंग्लैंड की टीम जब तक इन झटकों से उबरती उससे पहले ही शार्दुल ने रूट को आउट कर मेजबान टीम को सातवां झटका दिया।

रूट के आउट होने के महज तीन गेंद बाद ही शार्दुल ने ओली रॉबिंसन (0) को आउट किया। फिर बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को पगबाधा आउट किया जिन्होंने तीन गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाए। बुमराह ने इसके बाद जेम्स एंडसरन (1) को आउट कर इंग्लिश टीम की पहली पारी ढेर कर दी। इंग्लैंड की पारी में सैम करेन 37 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

(आईएनएस इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement