Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ind vs Eng : चौथे टेस्ट के लिए कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI, बुमराह हो चुके हैं बाहर

चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इस अहम मुकाबले में कप्तान कोहली कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 03, 2021 8:18 IST
Ind vs Eng, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Indian cricket team 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कल गुरूवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए आखिरी मुकाबला जीतना जरूरी है। इंग्लैंड की कोशिश होगी कि तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार को भुलाकर एक बार फिर से कमर कसे और चौथे टेस्ट में भारत को कड़ी टक्कर दें।

वहीं चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इस अहम मुकाबले में कप्तान कोहली कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- रोजर फेडरर ने मियामी ओपन से वापस लिया अपना नाम

टॉप ऑर्डर-

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के लिए टॉप ऑर्डर में बदलाव की संभावना कम ही है। टीम में ओपनर बल्लेबाज युवा शुभमन गिल का खेलना तय है और उनके साथ रोहित शर्मा मैदान पर उतरेंगे। वहीं अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे।

इसके अलावा चौथे स्थान पर कप्तान विराट कोहली का खेलना तय है जबकि पांचवे नंबर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे रहेंगे। हालांकि रहाणे भी अपने लय में नहीं लेकिन टीम इंडिया में उनकी उपयोगिता को कम नहीं आंका नहीं जा सकता है।

मध्यक्रम

टीम इंडिया चौथे टेस्ट के लिए एक बदलाव जरूर करना चाहेगा। तीसरे टेस्ट में ऑलराउंडर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया था लेकिन वह बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। वहीं उन्हें गेंदबाजी का मौका कम ही मिला था।

यह भी पढ़ें- आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

ऐसे में उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता है। इस तरह छठे नंबर एक अतिरिक्त बल्लेबाजी का विकल्प भी मिल जाएगा। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बेहतरीन फॉर्मेट में चल रहे हैं।

वहीं आठवें स्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन सबसे फिट बैठते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले दूसरे टेस्ट में वे शतक लगाकर बल्लेबाजी में अपना दम दिखा चुके हैं जबकि गेंदबाजी में तो वह अपने प्रचंड फॉर्म में हैं।

निचला क्रम

नौवें स्थान के लिए टीम में अक्सर पटेल मौजूद हैं जिन्होंने इसी सीरीज में अपना डेब्यू किया है और धमाल मचा रहे हैं। वहीं बुमराह की जगह में टीम में 10वें खिलाड़ी के तौर पर उमेश यादव की वापसी हो सकती है जबकि 11वें नंबर पर ईशांत शर्मा रहना तय है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : अजिंक्य रहाणे ने बताया चौथे टेस्ट में कैसा होगा पिच का हाल

संभावित प्लेइंग XI- शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्सर पटेल, उमेश यादव और ईशांत शर्मा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement