1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: रोहित शर्मा ने बताया कौन है 'मैन ऑफ द मैच' का असल हकदार

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने बताया कौन है 'मैन ऑफ द मैच' का असल हकदार

भारत ने जैसे ही विदेशी जमीं पर एक बार फिर ऐतिहासिक जीत हासिल की, ड्रेसिंग रूम में जश्न मनाया जाने लगा। बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए एक वीडियो शेयर किया जिसमें खिलाड़ी जीत के बाद प्रतिक्रिया दे रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2021 15:53 IST
IND vs ENG: Rohit Sharma reveals Shardul Thakur...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG: Rohit Sharma reveals Shardul Thakur should've got man of the match

भारतीय क्रिकेट टीम ने द ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट जीता और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के चार मैच खेले जा चुके हैं। पहली पारी में भारतीय टीम 191 रनों पर ऑलआउट हो गई थी लेकिन फिर उन्होंने दमदार वापसी की और 157 रनों से जीत हासिल की। ये भारत की ऐतिहासिक जीत है क्योंकि इस मैदान पर उन्होंने 50 सालों के बाद फतह हासिल की है। भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके बाद विराट कोहली के नेतृत्व वाली इस टीम की पूरे देश में तारीफ हो रही है।

भारत ने जैसे ही विदेशी जमीं पर एक बार फिर ऐतिहासिक जीत हासिल की, ड्रेसिंग रूम में जश्न मनाया जाने लगा। बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए एक वीडियो शेयर किया जिसमें खिलाड़ी जीत के बाद प्रतिक्रिया दे रहे थे। बीसीसीआई ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, "ड्रेसिंग रूम से हम आपके लिए इस ऐतिहासिक जीत के बाद अनदेखे वीजुअल्स और रिएक्शन्स लाए हैं।"

ये टेस्ट पांचवें दिन के खेल तक पहुंच गया था और आखिरी सेशन में भारत ने जीत हासिल की थी। आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 291 रन बनाने थे और भारत को 10 विकेट चाहिए थे। इंग्लैंड के ओपनर्स ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 77 रन जोड़े थे।

दिसंबर के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे उमेश यादव ने इस मैच में छह विकेट लिए थे चौथे टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए उक्त वीडियो में कहा, "हमको पता था कि विकेट फ्लैट है इसलिए हमें आखिरी दिन बहुत मेहनत करनी पड़ी। हम गुड लेंथ पर गेंद डालने की कोशिश कर रहे थे और रन देने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि हमें पता था कि विकेट मिलेंगी।"

शार्दुल ठाकुर ने भी भारत की इस बड़ी जीत में अहम किरदार निभाया था। उन्होंने लगातार दो अर्धशतक जमाए थे और भारत को ड्राइविंग सीट पर बैठाया था। दूसरी पारी में उन्होंने रोरी बर्न्स का विकेट लेकर भारत को पहला ब्रेकथ्रू दिलाया था। फिर जसप्रीत बुमराह के दमदार स्पेल के बाद, ठाकुर ने एक बार फिर सबसे बड़ा विकेट जो रूट का लिया।

ठाकुर ने बीसीसीआई के वीडियो में कहा, "अच्छा लग रहा है। जिस दिन मुझे पता चला कि मैं मैच खेलूंगा, मैं प्लान किया था कि मैं इस मैच में इंपैक्ट डालूं और मैंने भारत के लिए टीम की जीत में योगदान दिया।"

ENG v IND : इंग्लैंड की हार से निराश वॉन ने मेजबान टीम की फील्डिंग पर की तीखी टिप्पणी

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा, "बहुत खुश हूं। खास कर जब आप मेहमान टीम होते हो और ऐसे देश में 2-1 से बढ़त बना लेते हो तो बहुत अच्छा लगता है।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि शार्दुल ने मैच जिताऊ प्रयास किया था, उसने जैसा खेला है, उस हिसाब से उसको मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए था। भारत को पहला ब्रेकथ्रू दिलाया था जब उन्होंने पहले विकेट के लिए 100 रन जोड़ लिए थे। वो विकेट बहुत जरूरी था और उसके बाद जो रूट का विकेट भी बहुत अहम था जो शार्दुल ने लिया था।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15