1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : गावस्कर ने माना, वनडे और टी20 में खत्म हो चुका है इस भारतीय गेंदबाज का भविष्य

IND vs ENG : गावस्कर ने माना, वनडे और टी20 में खत्म हो चुका है इस भारतीय गेंदबाज का भविष्य

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावसकर ने पलटवार करते हुए कहा कि अब अश्विन का लिमिटेड ओवेर्स क्रिकेट में वापसी करना नामुमकिन सा लगता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 22, 2021 13:42 IST
r ashwin, sunil gavaskar, team india, test criclet, red ball, ball, test match, test team india, odi- India TV Hindi
Image Source : GETTY R. Ashwin, Virat Kohli and Sunil Gavaskar

लाल गेंद के टेस्ट क्रिकेट में धमाल मचाने वाले टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने हाल ही में एक बार फिर सफेद गेंद से खेले जाने वाले लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में वापसी पर अपनी ईच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि वो भारत के लिए आगामी इसी साल होने वाले टी20 विश्वकप टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। जिस पर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावसकर ने पलटवार करते हुए कहा कि अब अश्विन का लिमिटेड ओवेर्स क्रिकेट में वापसी करना नामुमकिन सा लगता है। 

गौरतलब है कि अश्विन ने पिछली बार टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में साल 2017 में खेला था।  जिसके बाद वो और उनके साथी रविन्द्र जडेजा को टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने वाले कलाई के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के कारण बाहर होना पड़ा था। ऐसे में जडेजा ने तो वापसी कर ली लेकिन अश्विन की वापसी अभी तक टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में नहीं हो पाई है। 

इस तरह अश्विन की वापसी पर सुनील गावसकर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह अब भारतीय सीमित ओवरों की टीम में वापसी करेंगे क्योंकि भारत ने हार्दिक पंड्या के रूप में नं. 7 पर ऑलराउंडर पाया है। उसके बाद रवींद्र जडेजा हैं और फिर उनके पास तीन तेज गेंदबाज होंगे या शायद 2 तेज गेंदबाज और एक स्पिन गेंदबाज।"

गावस्कर ने आगे कहा, "इसलिए मुझे नहीं लगता कि वह इस समय टीम में शामिल होंगे। इतना ही नहीं वे कम से कम अगले 6 सालों के लिए टीम इंडिया में टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे।"

ये भी पढ़े -  पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video  

बता दें कि अश्विन अभी तक टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेले 111 वनडे मैचों में 150 विकेट ले चुके हैं।  जबकि 46 टी20 अन्तराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 52 विकेट शामिल हैं। इन दिनों वो टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के खिलाफ आने वाले तीसरे टेस्ट मैच की तैयारी अहमदाबाद में कर रहे हैं। जो 24 फरवरी से डे नाईट फॉर्मेट में पिंक बॉल से खेला जायेगा। इस 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत और इंग्लैंड 1-1 से बराबरी पर हैं। 

ये भी पढ़े -   राशिद खान ने मारा 'नया हेलीकॉप्टर शॉट' तो फ़िदा हो गई इंग्लैंड की ये महिला खिलाड़ी, देखें Video

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड