Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG : ऋषभ पंत को आउट देकर अंपायर ने किया भारत के 4 रनों का नुकसान, जानें क्या है मामला?

अंपायर ने ऋषभ पंत को आउट दिया और जब DRS की मदद से पंत ने अंपायर के फैसले से पलटा तो भारत को 4 रन का नुकसान हो गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 17:01 IST
IND vs ENG Umpire did 4 runs loss to India by giving out Rishabh Pant, know what is the matter? - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG Umpire did 4 runs loss to India by giving out Rishabh Pant, know what is the matter? 

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में अंपायर की गलती की सजा भारतीय टीम को भुगतनी पड़ी। दरअसल, अंपायर ने ऋषभ पंत को आउट दिया और जब DRS की मदद से पंत ने अंपायर के फैसले से पलटा तो भारत को 4 रन का नुकसान हो गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक की मदद से 269 रन बना लिए हैं। क्रीज पर उनके साथ पंत 60 रन बनाकर नाबाद है।

IND v ENG, 2nd ODI : केएल राहुल ने ODI करियर का 5वां शतक जड़ते हुए बनाए ये खास रिकॉर्ड

यह घटना भारतीय पारी के 40वें ओवर की आखिरी गेंद पर घटी। भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रिवर्स लैप शॉट लगाना चाहते थे मगर वह इस शॉट को पूरा नहीं कर पाए। गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए सीमा रेखा के पार चली गई। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के अपील करने पर मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा उन्हें LBW आउट दे दिया। पंत जानते थे कि गेंद उनके बल्ले पर लगी है तो उन्होंने तुरंत DRS लेकर अंपायर के फैसले को पलटा, लेकिन टीम इंडिया को वह चौका नहीं मिला और गेंद डेड बॉल करार दी गई। 

IND v ENG, 2nd ODI : गेंद पर लार लगाते बेन स्टोक्स कैमरे में हुए कैद, अंपायर ने दी चेतावनी

बात मैच की करें तो टीम इंडिया इस समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। भारत ने 45.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 287 रन बना लिए हैं। क्रीज पर ऋषभ पंत 70 और हार्दिक पांड्या 7 रन बनाकर मौजूद हैं।

IND vs ENG 2nd ODI : विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर बने आदिल रशीद

भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई। राहुल ने 108 रन की शतकीय पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 7 चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत करते हुए 66 रन की पारी खेली, लेकिन वह शतक नहीं लगा पाए। उनको आदिल रशिद ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे कोहली के फैन्स का शतक का इंतजार और लंबा हो गया है। कोहली ने 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement