Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG 2nd ODI : विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर बने आदिल रशीद

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर की बात करें तो आदिल रशिद के बाद मोइन अली 8, ग्रीम स्वान 8, एडम जैम्पा 7 और नाथन लायन 7 का नाम आता है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 16:02 IST
IND vs ENG 2nd ODI: Adil Rashid becomes 1st Spinner To Out Virat Kohli most in International cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG 2nd ODI: Adil Rashid becomes 1st Spinner To Out Virat Kohli most in International cricket 

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के लेग स्पिर राशिद खान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को 66 के निजी स्कोर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट के साथ भारतीय फैन्स का दिल एक बार फिर टूटा साथ ही उनके बल्ले से शतक का इंतजार और लंबा हो गया है। यह 9वीं बार था जब आदिल रशिद ने विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आउट किया है। वह विराट कोहली को सभी फॉर्मेट में मिलाकर सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर बन गए हैं।

IND vs ENG 2nd ODI : विराट कोहली ने हासिल किया एक और मुकाम, बतौर कप्तान तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर की बात करें तो आदिल रशिद के बाद मोइन अली 8, ग्रीम स्वान 8, एडम जैम्पा 7 और नाथन लायन 7 का नाम आता है।

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली को 9वीं बार आउट कर राशिद ऑल ओवर दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इस सूची में सबसे ऊपर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का नाम है जिन्होंने कोहली को 10 बार आउट किया है।

WI v SL : बोनर का नाबाद शतक, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ

10: टिम साउधी

09: आदिल राशिद *
08: बेन स्टोक्स
08: जेम्स एंडरसन
08: मोइन अली
08: ग्रीम स्वान

NZ v BAN : कॉनवे और मिशेल के शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का सूपड़ा किया साफ

वहीं विराट कोहली के रिकॉर्ड की बात करें तो अपनी इस पारी के साथ वनडे क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पछाड़ दिया है। अफ्रीकी कप्तान के नाम वनडे में 5416 रन दर्ज थे और विराट कोहली ने 41 रन बनाते ही स्मिथ को पछाड़ दिया है। बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में कोहली अब 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस सूची में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग है जिन्होंने इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान 8497, वहीं उनके पीछे महेंद्र सिंह धोनी 6641 रन, स्टीफन फ्लेमिंग 6295 और अर्जुन राणातुंगा 5608 रन के साथ उनके पीछे हैं।

वहीं बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में विराट कोहली का औसत सबसे अधिक का है। कोहली ने बतौर कप्तान 74 की औसत से रन बाए हैं, वहीं पोंटिंग 43, धोनी 54, फ्लेमिंग 33 और अर्जुन राणातुंगा का औसत 38 का रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement