Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बारे में उपकप्तान रहाणे ने दिया ये बड़ा बयान

इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 04, 2021 10:48 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

चेन्नई| भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि इस वक्त टीम का पूरा ध्यान केवल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर है और वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बारे में नहीं सोच रही है क्योंकि इसमें अभी काफी समय बचा है। मेजबान भारत को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है।

इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

रहाणे ने बुधवार को मीडिया से कहा, "हम इस वक्त सिर्फ सीरीज पर ही अपना ध्यान लगा रहे हैं और चेन्नई में खेले जाने वाले पहले मैच पर ही पूरा फोकस है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को तो अभी चार महीना बाकी है, न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही अच्छा खेल दिखाया है और वो फाइनल खेलने के हकदार है।"

उन्होंने कहा, "इस समय हम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे और यह एक वक्त पर एक मैच के बारे में सोचने का वक्त है। इंग्लैंड एक बहुत ही अच्छी टीम है। हमें अच्छा खेल दिखाना होगा, देखते हैं कि इस सीरीज में क्या होता है।"

कप्तान कोहली आस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन टेस्ट में नहीं खेले थे और उनकी जगह रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और सीरीज 2-1 से जीती थी। भारतीय टीम अब कोहली की कप्तानी में शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़े -  IND vs ENG : नासिर हुसैन ने माना, इंग्लैंड ने किया ऐसा तो छिन सकती है कोहली की कप्तानी 

उन्होंने कहा, "आस्ट्रेलिया में जीत अब बीती बात है। हम वर्तमान में हैं। हम इंग्लैंड की टीम का सम्मान करते हैं जिसने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती। हम कुछ भी हलके में नहीं ले रहे। हम अच्छी ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं।"

ये भी पढ़े -  IND vs ENG : 21वीं सदी में इतिहास रचने से 2 कदम दूर टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement