1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : चौथे टी20 में जीत के लिए पूर्व क्रिकेटर ने दिया नया फार्मूला, सामने रखा अजीब संयोग

IND vs ENG : चौथे टी20 में जीत के लिए पूर्व क्रिकेटर ने दिया नया फार्मूला, सामने रखा अजीब संयोग

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले आकाश चोपड़ा ने चौथे मैच के लिए जीत का एक नया फार्मूला दिया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 18, 2021 12:14 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टी20 मैच 18 मार्च ( यानि आज ) को खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सीरीज बचाने वाले महत्वपूर्ण मैच में अपने अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। हालंकि इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले आकाश चोपड़ा ने चौथे मैच के लिए जीत का एक नया फार्मूला दिया है। 

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए बताया है कि सीरीज बचाने के लिहाज से भारत के लिए ये काफी निर्णायक मैच है। ऐसे में टीम इंडिया को एक माइंड गेम खेलना चाहिए। चोपड़ा ने कहा, "जबसे भारत ने 5 गेंदबाज ना खिलानने पंसद किए हैं तो फिर क्यों न चौथे मैच में रोहित और ईशान किशन से ओपनिंग करवाई जाए। जबकि तीन नंबर पर कोहली आए और उसके बाद चार नंबर पर राहुल को भेजा जाए। क्योंकि धोनी ने साल 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद कोहली को विंडीज के खिलाफ कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया था। जिससे काफी फायदा हुआ था। इस तरह कभी - कभी कुछ छोटे बदलाव बड़े साबित होते हैं।"

ये भी पढ़ें - जोस बटलर का खुलासा, इन दो खिलाड़ियों की मदद से उनका खेल पहुंचा अगल स्तर पर

गौरतलब है कि चोपड़ा ने ये बात इसलिए कही है क्योंकि साल 2014 में विंडीज के खिलाफ पहले धोनी ने वनडे मैच में कोहली को तीन नंबर पर भेजा और वो सिर्फ 2 रन बना पाए थे। जिसके बाद अगले मैच में कोहली को चार नंबर खिलाया। फिर तीसरे मैच में कोहली को तीन नंबर पर लाये और उन्होंने शतक मारा। इस आधार पर आकाशा चोपड़ा का मानना है कि दूसरे टी20 मैच में कोहली तीन नंबर पर आए थे। जिसके बाद वो तीसरे टी20 मैच में चौथे नंबर पर आए। ऐसे में अब अगर वो तीन नंबर पर आते हैं तो कुछ कमाल हो सकता है। इस तरह की भविष्यवाणी का प्लान चोपड़ा ने टीम इंडिया को सुझाया है। 

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल

वहीं दूसरी तरफ सीरीज की बात करें तो 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले और तीसरे मैच में जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। जिसके बाद अगर टीम इंडिया को सीरीज बचानी है तो इस मैच का जीतना काफी महत्वपूर्ण है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021