Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs PAK T20WC: बाबर-रिजवान के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने दर्ज की 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए 17.5 ओवर में 152 रनों के लक्ष्य को हासिल कर भारत को 10 विकेट से हराया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: October 24, 2021 23:31 IST
IND vs PAK T20WC: pakistan registers historic win over...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEREALPCB IND vs PAK T20WC: pakistan registers historic win over india by 10 wickets

भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी-20 विश्व कप का मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की। पाकिस्तान ने भारत को इतिहास में पहली बार किसी विश्व कप के मुकाबले में हराया है। ये जीत पाकिस्तान के काफी बड़ी है। वहीं, भारत का हर विश्व कप के मुकाबले में पाकिस्तान को हराने का रिकॉर्ड आज टूट गया।

टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी की और भारत को 20 ओवर में 151 रनों पर रोका। 152 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और जीत की दहलीज पार की।

 

भारत के लिए सर्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए थे। उन्होंने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 29वां अर्धशतक जड़ा। भारत के आज सात विकेट गिरे थे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए थे। उनके अलावा हसन अली ने दो विकेट, शादाब खान और हैरिस रौफ के खाते में एक-एक विकेट आया।

T20WC IND vs PAK: क्या आज पाकिस्तान से हारेंगे 'मेन इन ब्लू'? जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

आपको बता दें कि इस मुकाबले से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने खुद इस बात को दावा किया कि इस मैदान पर परिस्थिति उनकी काफी सहायता करेंगी। बाबर ने कहा, "हमने यहां (यूएई में) काफी क्रिकेट खेली है, हम परिस्थितियों को जानते हैं और हम जानते हैं कि इसके बारे में कैसे जाना है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement