Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs WI : रोहित शर्मा ने तोड़ा 22 साल पुराना ये रिकॉर्ड, श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को पछाड़ा

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 9 रन बनाते ही श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2019 18:19 IST
Rohit Sharma, Sanath jayasuriya, India vs West Indies 2019, India vs West Indies 3rd ODI, Rohit Shar- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV IND vs WI: Rohit Sharma breaks 22-year-old record, surpassed Sri Lankan batsman Sanath Jayasuriya

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कटक के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 316 रन का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 9 रन बनाते ही श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

जी हां, इस मैच से पहले रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज एक साल में सबसे ज्यादा रन ( सभी फोर्मेट में ) बनाने के मामले में सिर्फ 9 रन पीछे थे। रोहित के नाम 2,379 रन थे वहीं सनथ जयसूर्या ने साल 1997 में ( सभी फोर्मेट में ) 2,387 रन बनाए थे। अब बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

उल्लेखनीय है, इस मैच में निकोलस पूरन और कप्तान कीरोन पोलार्ड के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को यहां पांच विकेट पर 315 रन बनाए। पूरन ने 64 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रन की पारी खेली। उन्होंने कप्तान पोलार्ड (नाबाद 74) के साथ पांचवें विकेट के लिए 16.2 ओवर में 135 रन की साझेदारी की। 

शे होप (42) और रोस्टन चेज (38) ने भी उम्दा पारियां खेलीं। पोलार्ड ने 51 गेंद की अपनी पारी में सात छक्के और तीन चौके मारे। उनकी और पूरन की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज अंतिम 10 ओवर में 118 रन जोड़ने में सफल रहा। भारत की ओर से नवदीप सैनी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 58 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement