1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराने पर विराट कोहली के मुरीद हुए शोएब अख्तर, दिया ये बड़ा बयान

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराने पर विराट कोहली के मुरीद हुए शोएब अख्तर, दिया ये बड़ा बयान

शोएब अख्तर ने विराट कोहली की प्रसंशा करते हुए कहा, "विराट एक असाधारण कप्तान हैं। वो मानसिक रूप से बहुत मजबूत है और जानता है कि कैसे वापसी करना है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2020 11:56 IST
Virat Kohli and Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER Virat Kohli and Shoaib Akhtar

टीम इंडिया ने बैंगलोर के एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया। जिसके चलते सीरीज पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए 2-1 से कब्ज़ा किया। सीरीज के अंतिम मैच में रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय ( 119 रन ) पारी व कप्तान कोहली ने 89 रनों की पारी से टीम इंडिया को आसानी से जीत दिलाई। इस तरह सीरीज के पहले मैच में 10 विकेट से बड़ी हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए दो लगातार मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। जिसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधे और उनसे सीख लेने को भी कहा है।  

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली की प्रसंशा करते हुए कहा, "विराट कोहली एक असाधारण कप्तान हैं। वो मानसिक रूप से बहुत मजबूत है और जानता है कि कैसे वापसी करना है। उसके खिलाड़ी भी इस चीज को अच्छी तरह से जानते हैं। वह असफलताओं के बाद हार नहीं मानते। उनके के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसी प्रतिभाएँ हैं। इसके बाद अगर विरोधी टीम ने 300 से कम का स्कोर बैंगलोर जैसे मैदान पर खड़ा किया है तो उन्हें चेस करने से रोकना बहुत ही कठिन है।"

इतना ही नहीं शोएब ने आगे इस सीरीज को " साख की लड़ाई" का नाम दिया क्योंकि इसमें वनडे क्रिकेट की दो सबसे सर्वश्रेष्ठ टीमें आपस में लड़ रही थी। हलांकि उन्होंने वर्तमान टीम इंडिया में कुछ अलग देखा जो पहले कि टीम इंडिया में नहीं दिखाई देता था। जिसके बारे में शोएब ने कहा, "यह एक साख की लड़ाई थी। यह एक नई भारतीय टीम है, मेरे खेले हुए दिनों की तरह यह टीम नहीं है। 1 मैच हारने के बाद श्रृंखला जीतना काफी मुश्किल था। चिन्नास्वामी में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऐसे हराया जैसे बच्चों के साथ खेल रहे हों।"

वहीं कप्तान कोहली के अलावा रोहित शर्मा के बारे में शोएब ने कहा, "जब रोहित अपने रंग में होते हैं तो वो अच्छी और बुरी गेंद नहीं देखते हैं। खासतौर पर चिन्नास्वामी जैसी बल्लेबाजी के अनुकूल पिच पर तो रोहित और घातक हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपनी ही दवा का स्वाद चखना पड़ा है जब वो इसी तरह से अन्य टीमों को एक समय में हराया करते थे। आज समय पलट चुका है।"

अंत में भारत के 2-1 से सीरीज नाम करने और रोमांचक क्रिकेट खेल के बारे में शोएब ने दोनों टीमों की तारीफ करते हुए कहा, "इस महान सीरीज में महान कला और महान खिलाड़ी देखने को मिले। मेरे ख्याल से भारत काफी शानदार खेला।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X