Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड मैच के दूसरे दिन भी रहेगा काले बादलों का साया, जानें क्या है मौसम का हाल

द एजेस बाउल के मौसम की रिपोर्ट की माने तो सुबह 6 बजे से शाम 3 बजे तक बारिश का आशंका है, इसके बाद थोड़ देर धूप खिली दिखाई देगी मगर यह मैच के लिए काफी नहीं होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 19, 2021 10:03 IST
India vs New Zealand WTC Final Day 2 The Ageas Bowl Weather Report Rain forecast- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES/TWITTER@ICC India vs New Zealand WTC Final Day 2 The Ageas Bowl Weather Report Rain forecast

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें एकदम तैयार हैं। बारिश की खलल की वजह से मैच का पहला दिन धुल गया जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में आईसीसी पर सवाल उठने लगे हैं। इंग्लैंड में ज्यादातर समय मौसम खराब रहता है, ऐसे में वहां पर आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के आयोजन पर अकसर सवाल उठते रहे हैं। साउथहैंपटन में शुक्रवार को मौसम इतना खराब था कि दोनों कप्तान टॉस के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे थे। हालांकि आईसीसी ने इसी वजह से इस टेस्ट मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा है। 

आज मैच का दूसरा दिन है और आज भी मैदान पर काले बादल छाए रहने और झमाझम बारिश के आसार है। द एजेस बाउल के मौसम की रिपोर्ट की माने तो सुबह 6 बजे से शाम 3 बजे तक बारिश का आशंका है, इसके बाद थोड़ देर धूप खिली दिखाई देगी मगर यह मैच के लिए काफी नहीं होगी।

India vs New Zealand WTC Final Day 2 The Ageas Bowl Weather Report Rain forecast

Image Source : GOOGLE
India vs New Zealand WTC Final Day 2 The Ageas Bowl Weather Report Rain forecast

बता दें, मैच के पहले दिन टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई थी जिसके कारण टॉस में विलंब हुआ था लेकिन लगातार बारिश होने और मैदाल गीला होने के कारण पहला सत्र पूरी तरह धुल गया। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश बंद हुई और लगा कि मैच होने की संभावना है। लेकिन फिर बारिश आने के कारण यह उम्मीद भी धूमिल हो गई। अंत में पहले दिन का मुकाबला रद्द करने का फैसला किया गया।

भारत ने गुरूवार को ही इस मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में घोषणा की थी जिसमें उसने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया। हालांकि, पहले दिन का खेल बारिश में कारण धूलने के बाद टीम इंडिया के पास अभी भी इसमें परिवर्तन करने का मौका है।

इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने जहां हाल ही में इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था जबकि भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले से पहले अभ्यास मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement