1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ : डेब्यू टेस्ट मैच में जेमिसन ने बरसाए छक्के, भारत के खिलाफ बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs NZ : डेब्यू टेस्ट मैच में जेमिसन ने बरसाए छक्के, भारत के खिलाफ बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

जैमीसन ने अपने करियर की पहली टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क की बराबरी कर ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 23, 2020 13:53 IST
Kyle Jamieson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kyle Jamieson

न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले काइल जेमिसन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अपने करियर के पहले मैच में टीम इंडिया के खिलाफ जेमिसन ने पहले खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए तो उसके बाद 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल बल्ले से भी कमाल दिखाया। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम भारत के सामने 183 रनों की मजबूत बढ़त लेने में सफल हो पाई। हलांकि इसी बीच जेमिसन ने गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी से एक कीर्तिमान रच दिया है। 

दरअसल, जैमीसन ने अपने करियर की पहली टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क की बराबरी कर ली है। इससे पहले अपने टेस्ट क्रिकेट के डेब्यू मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क ने भी भारत के खिलाफ 2004 में नागपुर के मैदान पर चार छक्के मारे थे। इस तरह अभी तक टेस्ट करियर की पहली पारी में चार छक्के मारने का रिकॉर्ड उनके नाम था। जिसके बाद जेमिसन ने भारत के खिलाफ निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी 44 रनों की पारी में 4 छक्के जड़कर क्लार्क की बराबरी कर ली है।  

बता दें कि पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 216 रनों के साथ की। मगर जसप्रीत बुमराह ने आते ही दिन की पहली गेंद पर बीजे वाटलिंग (14) को चलता कर दिया। इसके बाद ईशांत ने टिम साउदी (6) को मोहम्मद शमी के हाथों कैच करा न्यूजीलैंड का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 225 रन कर दिया। इस स्थिति से लगा कि भारत ने मैच में वापसी की है मगर काइल जेमिसन ने डी ग्रैंडहोम (43) के साथ 71 रनों की साझेदारी करके मैच में एक बार फिर कीवी टीम की वापसी करा दी। तीसरे दिन के अंत तक भारत के 144 रन पर चार विकेट गिर चुके हैं और वो अभी भी न्यूज़ीलैंड से 39 रन पीछे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X