Saturday, May 18, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: दूसरे टेस्ट से पहले ही तय हो गई भारत की हार, टीम इंडिया को सता रहा है बड़ा डर

पहले टेस्ट में हार झेलने के बाद भारत को दूसरे टेस्ट में हर हाल में दर्ज करनी होगी जीत।

Written by: Manoj Shukla
Published on: January 11, 2018 15:59 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 13 जनवरी से सेंचूरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाना है। दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा डर सता रहा है। कोहली समेत पूरी टीम इंडिया के डर के मारे पसीने छूट रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर टीम इंडिया की डर की वजह क्या है? क्यों लग रहा है भारतीय शेरों को डर? तो हम आपको बता दें कि सेंचूरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका का शानदार रिकॉर्ड भारत के डर की वजह है।

ये आंकड़े टीम इंडिया को डराते हैं: सेंचूरियन में दक्षिण अफ्रीका ने अब तक कुल 22 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 17 में जीत और सिर्फ 2 में हार मिली है। वहीं, 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका यहां सिर्फ इंग्लैंड से (2000 में) और ऑस्ट्रेलिया से (2014) में हारा है। इसके अलावा दुनिया की कोई भी टीम दक्षिण अफ्रीका को इस मैदान पर नहीं हरा सकी है। 

यही नहीं दक्षिण अफ्रीका इस मैदान पर अपने विरोधियों का बुरी तरह शिकार करती है। आंकड़े भी कुछ ऐसा ही कहते हैं। मेजबान टीम ने 8 बार मुकाबले को पारी और कुछ रनों के अंतर से जीता है। वहीं, टीम ने 4 मुकाबले 200 से ज्यादा रनों के अंतर से जीते हैं।

भारत को मिली है हार: टीम इंडिया ने अब तक इस मैदान पर सिर्फ एक ही मैच खेला है और उस मैच में भारत को बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी थी। साल 2010 में खेले गए उस मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को एक पारी और 25 रनों से धो दिया था।

साफ है आंकड़ों से जाहिर है कि टीम इंडिया की वजह क्या है। खैर, आंकड़े इतिहास होते हैं और क्रिकेट के खेल में जीत उसी टीम को मिलती है जो उस दिन मैदान पर अपना बेस्ट दे दे। अगर भारत ऐसा करने में कामयाब होता है तो आंकड़े बदलते देर नहीं लगेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement