Saturday, May 18, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: पहले टेस्ट की हार का बदला लेंगे भारतीय टीम ये 5 'महारथी'

भले ही भारतीय टीम पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से 72 रनों से हार गई हो। लेकिन टीम इंडिया इतनी आसानी से हथियार डालने वालों में से नहीं है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 11, 2018 12:10 IST
टीम इंडिया- India TV Hindi
टीम इंडिया

भले ही भारतीय टीम पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से 72 रनों से हार गई हो। लेकिन टीम इंडिया इतनी आसानी से हथियार डालने वालों में से नहीं है। पहले टेस्ट मेजबान टीम को कड़ी टक्कर देने वाली टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में हर हाल में वापसी करेगी। पहले टेस्ट लेकिन सवाल ये उठता है कि अगर दूसरे टेस्ट में भारत को जीत दर्ज करनी है तो वो कौन से खिलाड़ी होंगे जो जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं। तो आइए जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो सेंचूरियन में पलटेंगे बाजी। 

विराट कोहली: पहले टेस्ट की दोनों पारियों में प्लॉप रहने वाले कोहली दूसरे टेस्ट में हर हाल में शानदार खेल दिखाएंगे। कोहली का बल्ला ज्यादा दिनों तक खामोश नहीं रहता और वो मौजूदा समय के दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट में कोहली दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर हल्ला बोलेंगे और टीम को जीत दिलाएंगे।

अजिंक्य रहाणे: दूसरे टेस्ट में टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे की वापसी तय है। रहाणे कितने प्रतिभाशाली और खतरनाक बल्लेबाज हैं ये किसी से भी छिपा नहीं है। ऐसे में रहाणे जब दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उनके जहन में टीम की हार और पहले टेस्ट से बाहर रहने की टीज होगी। ऐसे में रहाणे दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जमकर प्रहार करेंगे।

चेतेश्वर पुजारा: टीम इंडिया की नई दीवार बन चुके चेतेश्वर पुजारा के सामने दूसरे टेस्ट में खुद को साबित करने की चुनौती होगी। पहले टेस्ट में पुजारा क्रीज पर तो टिके थे लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में जब पुजारा दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो वो बड़ा स्कोर करके ही दम लेंगे।

के एल राहुल: पहले टेस्ट में जगह न मिल पाने के कारण राहुल दूसरे टेस्ट में अपनी छाप छोड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। राहुल का विदेशी दौरों पर रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है और ऐसे में दूसरे टेस्ट में वो अपने बल्ले का दम जरूर दिखाएंगे।

हार्दिक पंड्या: पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहली ही पारी में 93 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। पंड्या बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में पंड्या दूसरे टेस्ट में भारत के मैच विनर बनकर सीरीज में वापसी कराएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement