Saturday, May 18, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: दूसरे टेस्ट में इन 3 खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज!

पहले टेस्ट में 3 खिलाड़ी ऐसे रहे जो टीम पर बोझ की तरह नजर आए। इन तीनों खिलाड़ियों का अब दूसरे टेस्ट में बाहर होना तय है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 11, 2018 11:00 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को मुंह की खानी पड़ी। सीरीज के शुरुआती मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका ने 72 रनों से करारी शिकस्त दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पहले टेस्ट में 3 खिलाड़ी ऐसे रहे जो टीम पर बोझ की तरह नजर आए। इन तीनों खिलाड़ियों का अब दूसरे टेस्ट में बाहर होना तय है। ये खिलाड़ी शिखर धवन, रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा रहे। क्यों होंगे ये तीनों बाहर आइए जानते हैं।

शिखर धवन: धवन टीम इंडिया में ओपनर बल्लेबाज हैं। ओपनर का काम होता है कि वो अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाए, जैसा कि धवन भारतीय उपमहाद्वीप में अक्सर करते रहे हैं। लेकिन पहले टेस्ट में धवन की गाड़ी 16 से आगे नहीं बढ़ी और वो दोनों पारियों में 16 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर धवन साधारण बल्लेबाज नजर आते हैं और ऐसे में दूसरे टेस्ट में उनकी छुट्टी तय है।

रोहित शर्मा: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में खेलने वाले रोहित शर्मा अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखा सके और दोनों पारियों में सस्ते में आउट होकर चले गए। रोहित ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में सिर्फ 10 रन बनाए। कोहली ने रोहित को मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम में जगह दी थी लेकिन विदेशी धरती पर कदम रखते ही रोहित की फॉर्म घर पर ही छूट गई। माना जा रहा है दूसरे टेस्ट में रोहित की जगह रहाणे को खिलाया जाएगा।

रिद्धिमान साहा: रिद्धिमान साहा ने पहले टेस्ट में 10 कैच पकड़कर रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन बात अगर बल्लेबाजी की करें तो साहा का बल्ला खामोश रहा। साहा पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 8 रन ही बनाए। साफ है साहा की खराब बल्लेबाजी उन्हें दूसरे टेस्ट में बाहर करने के लिए काफी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement