Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अपने 100वें मैच में शतक जड़ते ही धवन ने रच डाला इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने इस मैच में उतरते ही एक खास उपलब्धि भी हासिल की। ये धवन का 100वां वनडे मैच है। इसके साथ ही धवन ने अपने 100वें वनडे मैच में शानदार शतक भी जड़ा।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: February 11, 2018 9:04 IST
शिखर धवन- India TV Hindi
शिखर धवन

कप्तान कोहली के साथ-साथ शिखर धवन भी उनसे कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। कोहली जहां अबतक सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं वहीं, इस लिस्ट में शिखर धवन दूसरे नंबर पर हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने इस मैच में उतरते ही एक खास उपलब्धि भी हासिल की। ये धवन का 100वां वनडे मैच है। इसके साथ ही धवन ने अपने 100वें वनडे मैच में शानदार शतक भी जड़ा।

शिखर धवन ने 53 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद विराट के साथ मिलकर ना सिर्फ टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया बल्कि अपने 100वें मैच में अपने वनडे करियर का 13वां शतक भी जड़ा। इसके साथ शिखर वनडे क्रिकेट में अपने 100वें मैच में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर भी बन गए हैं।

शिखर से पहले ये खिलाड़ी लगा चुके हैं 100वें मैच में शतक

अपने 100वें वनडे मैच में सबसे पहले शतक गॉर्डेन ग्रीनिज ने लगाया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के क्रिस क्रेंस, पाकिस्तान के युसूफ युहाना, श्रीलंका के कुमार संगाकारा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, रामनरेश सरवन, इंग्लैंड के मार्क्स ट्रेस्कोथिक, और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने ये कारनामा किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement