1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs SL : नए साल में टीम इंडिया ने किया धमाकेदार आगाज, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

Ind vs SL : नए साल में टीम इंडिया ने किया धमाकेदार आगाज, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

143 रनों के आसान से लक्ष्य को भारत ने 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

IANS IANS
Published on: January 07, 2020 23:21 IST
Team India - India TV
Image Source : AP IMAGE Team India 

इंदौर| भारत ने मंगलवार को नए साल-2020 का विजयी आगज किया है। मेजबान टीम ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और मेजबान टीम के गेंदबाजों ने श्रीलंका को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 142 रनों पर सीमित कर दिया। आसान से लक्ष्य को भारत ने 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को लोकेश राहुल (45) और चोट के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन (32) की जोड़ी ने मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए नौ ओवरों में 71 रन जोड़े। राहुल इस पारी में धवन से ज्यादा आक्रामक रहे। वह अपने अर्धशतक के करीब जा रहे थे, लेकिन 10वें ओवर की पहली गेंद पर धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर वह गच्चा खाकर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 32 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए।

वहीं धवन शुरू से संघर्ष कर रहे थे। वह गेंद को सही तरह से बल्ले पर ले नहीं पा रहे थे। राहुल के जाने के बाद उनका भी ध्यान भंग हुआ और धनंजय की गेंद पर वे एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिए गए। उन्होंने अपनी पारी में 29 गेंदों का सामना कर दो चौके मारे।

इन दोनों ने जो मंच तैयार किया था उसका श्रेयस अय्यर ने पूरा फायदा उठाया और 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली। अय्यर हालांकि 137 के कुल स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन जाने से पहले वे टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुके थे। उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। उनके जाने के बाद कप्तान कोहली (नाबाद 30) ने छक्का लगा भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले, बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी मेहमान टीम को दानुष्का गुनाथिलाका (20) और अविष्का फनाडरें (22) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 38 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरूआत दी।

इसके बाद श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। अपने बल्लेबाजों की ओर से बड़ी साझेदारी न कर पाने के कारण मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों पर तीन छक्के लगाए। उनके अलावा फर्नाडो ने 16 गेंदों पर पांच चौके और गुनाथिलाका ने 21 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

धनंजय डी सिल्वा ने 13 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 17 और वानिंदु हसरंगा ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 16 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के लिए शार्दूल ठाकुर ने चार ओवरो में 23 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

उनके अलावा कुलदीप यादप ने 38 रन पर दो विकेट और नवदीप सैनी ने 18 रन पर दो विकेट अपने नाम किए जबकि चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13