Friday, April 26, 2024
Advertisement

विराट कोहली नहीं इस साल रोहित शर्मा बने भारत के नंबर बल्लेबाज, ठोक डाले 1490 रन

इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रन की शानदार पारी खेली। इसी के साथ रोहित इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 22, 2019 20:49 IST
India vs west indies 2019, rohit sharma, virat kohli, team india, most runs in 2019 - India TV Hindi
Image Source : AP India vs west indies 2019 rohit sharma virat kohli team india most runs in 2019 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस समय तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मैच कटक में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रन की शानदार पारी खेली। इसी के साथ रोहित इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर हैं। इस साल और कोई वनडे मैच नहीं खेलना है तो रोहित साल का अंत शीर्ष पर रहकर ही खत्म करेंगे। रोहित के नाम 28 मैचों में 57.30 की औसत के साथ 1490 रन है। इस साल रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 159 का रहा है।

इस सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक उनके नाम इस साल 1347 रन हो चुके हैं। भारत को जीत के लिए 95* रनों की जरूरत है जिससे यह साफ हो जाता है कि विराट कोहली इस साल रोहित को पछाड़ नहीं पाएंगे। बता दें, पिछले दो साल से विराट कोहली एक कलंडर इयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप करते रहे हैं, अगर इस साल भी वो ऐसा कर पाते तो ये उनकी हैट्रिक होती।

वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शे होप रहे हैं। होप ने इस साल 26 मैचों में 60 से अधिक की औसत से 1337 रन बनाए हैं।

उल्लेखनीय है, इससे पहले रोहित शर्मा श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना भी एक रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। इस मैच से पहले रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज एक साल में सबसे ज्यादा रन ( सभी फोर्मेट में ) बनाने के मामले में सिर्फ 9 रन पीछे थे। रोहित के नाम 2,379 रन थे वहीं सनथ जयसूर्या ने साल 1997 में ( सभी फोर्मेट में ) 2,387 रन बनाए थे। अब बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement