Friday, May 03, 2024
Advertisement

पुणे में कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन, जानें स्टेडियम से जुड़ी हर जानकारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: October 26, 2018 11:44 IST
India vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : AP India vs West Indies

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाना है। दोनों देशों के लिए तीसरा मैच बेहद अहम क्योंकि सीरीज का पहला मैच भारत जीता था और दूसरा मैच टाई हो गया था। ऐसे में अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो टीम के सीरीज हारने की संभावनाएं खत्म हो जाएंगी। वहीं, वेस्टइंडीज अगर जीत दर्ज करता है तो वो सीरीज में बना रहेगा। आइए आपको बताते हैं पुणे में कैसा रहा है भारत का अब तक का प्रदर्शन।

Highlights

  • भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा मैच पुणे में खेला जाना है
  • टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है
  • विराट कोहली ने पुणे में दमदार खेल दिखयाा है  

टीम इंडिया का प्रदर्शन: भारत ने पुणे में अब तक 3 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान टीम ने 2 में जीत हासिल की है। जबकि एक मैच में टीम को हार मिली है। भारत ने इस मैदान पर इंग्लैंड, न्यूजीलैंड से मैच जीता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया से उसे हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि भारत को इस स्टेडियम में हार साल 2013 में मिली थी।

क्या रहती है टॉस की भूमिका: इस मैदान पर दो बार टॉस जीतने वाली टीमों को जीत मिली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था और उन्होंने मैच भी अपने नाम कर लिया था। इसके बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर मैच अपने नाम कर लिया था। वहीं, न्यूजीलैंड ने जब भारत के खिलाफ मैच खेला था तो उन्होंने टॉस तो जीता लेकिन वो मैच हार गए थे।

विराट कोहली के हैं सबसे ज्यादा रन: इस स्टेडियम में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सबसे ज्यादा रन हैं। विराट कोहली ने इस मैदान पर खेले गए 3 मैचों में 70.66 की औसत से 212 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।

किसने बनाया है बेस्ट स्कोर: इस मैदान पर बेस्ट स्कोर भी विराट कोहली का ही है। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर 105 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी में विराट कोहली ने 8 चौके और 5 छक्के लगाए थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement