Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रारुप के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास कर रहे हैं भारतयी खिलाड़ी

भारतीय टीम ने रविवार को जिम और रनिंग सेशन के बाद अभ्यास किया। टीम का यह अभ्यास का दूसरा दिन था। इससे पहले टीम ने शनिवार को भी अभ्यास किया था।  

IANS Reported by: IANS
Published on: November 15, 2020 16:57 IST
Indian players are practicing in Australia According to the format- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian players are practicing in Australia According to the format

सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौर पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत की तीनों टीमें इस समय अभ्यास में जुटी हैं और खिलाड़ी प्रारूप के मुताबिक ही अभ्यास कर रहे हैं। कोविड-19 महामारी के कारण पूरी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया क्वारंटीन में है। इसमें टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं। टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को प्रारूप के हिसाब से ट्रेनिंग करा रहा है।

भारतीय टीम ने रविवार को जिम और रनिंग सेशन के बाद अभ्यास किया। टीम का यह अभ्यास का दूसरा दिन था। इससे पहले टीम ने शनिवार को भी अभ्यास किया था।

ये भी पढ़ें - लंका प्रीमियर लीग लंबे समय में श्रीलंका क्रिकेट की मदद करेगी - मिकी आर्थर

टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी अभ्यास में शामिल थे इसलिए टीम प्रबंधन ने उन्हें लाल गेंद से कैच प्रैक्टिस कराई। वहीं जो खिलाड़ी वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा हैं उन्हें सफेद गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है।

बीसीसीआई ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया जिसमें वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा मनीष पांडे रनिंग करते हुए और सफेद गेंद से हाई कैच लेते हुए देखे जा सकते हैं। वहीं टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और सभी प्रारूपों में टीम के कप्तान विराट कोहली को लाल गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है।

भारतीच टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें - BBL : आगामी सीजन के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने डैनी ब्रिग्स के साथ किया करार

पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। रोहित शर्मा भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह इस समय भारत में ही हैं और मांसपेशियों में खिंचाव को लेकर अपने रीहैब में लगे हैं। वह रीहैब पूरा करने के बाद आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

भारतीय टीम इस समय 69 दिन के ऑस्ट्रेलियाई दौर पर है। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से हो रही है। सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement