Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे पर जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, 7 साल बाद खेलगी टेस्ट मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद 27 जून को पहला वनडे, 30 जून को दूसरा वनडे और तीन जुलाई को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। 

IANS Edited by: IANS
Published on: April 13, 2021 14:16 IST
Indian women's cricket team, England, test match, cricket, sports, India vs England  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN Indian women's cricket team

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी जहां वह इंग्लिश महिला टीम के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड दौरा 16 जून से शुरू होगा, जहां वह इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में 16 से 19 जून तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी।

इस साल मार्च में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर बताया था कि भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दीपक हुडा की विस्फटोक पारी के बाद क्रुणाल पंड्या क्यों हुए ट्रोल ? सोशल मीडिया पर आई रिएक्शन की बाढ़

 

2014 के बाद यह पहली बार होगा, जब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2014 में खेले गए टेस्ट मैच के बाद अबतक टेस्ट मैच नहीं खेला है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "हम आने वाले सीरीज के लिए उत्साहित हैं और भारत की मेजबानी करने को बेताब हैं।"

यह भी पढ़ें- SA vs PAK, 2nd T20I : मार्क्रम के अर्द्धशतक से साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, 1-1 से सीरीज में की बराबरी

 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद 27 जून को पहला वनडे, 30 जून को दूसरा वनडे और तीन जुलाई को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच नौ से 15 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement