Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2017: इमरान ताहिर ने किससे कहा “JUST SHUT UP…?”

IPL-2017 के लिए नीलामी के सिर्फ़ ढेड़ महीने पहले इमरान ताहिर T20 में विश्व के नंबर एक बॉलर बन गए थे। नीलामी से सिर्फ़ 9 दिन पहले वनडे के भी नंबर वन बॉलर बन गए।

Feeroz Shaani
Updated on: April 07, 2017 16:36 IST
Imran Tahir- India TV Hindi
Imran Tahir

पुणे: IPL-2017 के लिए नीलामी के सिर्फ़ ढेड़ महीने पहले इमरान ताहिर T20 में विश्व के नंबर एक बॉलर बन गए थे। नीलामी से सिर्फ़ 9 दिन पहले वनडे के भी नंबर वन बॉलर बन गए। यही नहीं नीलामी के तीन दिन पहले ताहिर ने ऑकलैंड में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 मैच में पांच विकेट लिए। लेकिन 20 फ़रवरी को जब नीलामी हुई तो ताहिर को कोई ख़रीदार नहीं मिला। नीलामी में 8 फ़्रेंचाइज़ीस ने 66 खिलाड़ी ख़रीदे लेकिन इनमें ताहिर का नाम नदारद था जिनका बेस प्राइस सिर्फ़ 50 लाख रुपये था।

दूसरों को पटख़नी देने वाले जॉन सेना ने घुटने टेक कर पूछा ''शादी करोगी?''

 
मिचल मार्श के कंधे में बेंगलोर टेस्ट के दौरान चोट लग गई और वह IPL और राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम से बाहर हो गए। दाद देनी होगी उस आदमी ने जिसने पुणे के मैनेजमेंट को रिज़र्व खिलाड़ियों की फ़ेहरिस्त में ताहिर का नाम सुझाया।
 
खेल के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट में कलाई से स्पिन करना वाले गेंदबाज़ों को विकेट मिलने की संभावना ज़्यादा रहती है क्योंकि वे हवा में बॉल को तेज़ी से छोड़ते हैं। अगर रिस्ट स्पिनर के पास टॉप स्पिन और गुगली हो तो वो बहुत ख़तरनाक बॉलर साबित हो सकता है।

ताहिर भी कलाई से बॉल घुमाते हैं और उनके पास टॉप स्पिन और गुगली दोनों बॉले हैं। फिर क्या वजह है कि दिल्ली ने उन्हें अपनी टीम में नही रखा?

दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे के अनुसार टीम को उनकी ज़रुरत नही थी। “हमारे पास अमित मिश्रा, जयंत यादव और एम. अश्विन जैसे सॉलिड स्पिनर्स हैं। पिछले साल मिश्रा ने सारे मैच खेले थे लेकिन हम ताहिर को टीम में जगह नहीं दे सके और इसीलिए हमने उन्हें छोड़ दिया।''
 
OMG! क्या अब दिल्लीडेयरडेविल्स में सिर क़लम होंगे...?

इमरान ताहिर को आनन फ़ानन साउथ अफ़्रीका से बुलाया गया। ये पहली मर्तबा नहीं है जब ताहिर को इस तरह से बुलावा मिला। तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर नैथन कोल्टर नायल के घायल होने के बाद भी दिल्ली ने ताहिर के अचानक तलब किया था। तब वह पहली बार IPL में दाख़िल हुए थे।

बहरहाल, ताहिर के आते ही उन्हें मुंबई के ख़िलाफ़ पहले मैच में खिलाया गया और ताहिर ने दिल्ली की अक़्लमंदी पर सवालिया निशान लगाते हुए तीन विकेट लिए। इसमें मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और जोस बटलर जैसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ों के विकेट शामिल हैं जो अकेले अपने दम पर मैच जिताने की क़ुव्वत रखते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ताहिर इन दोनों को एक ही ओवर में चलता कर मुंबई इंडियंस पर ब्रेक लगा दिया।

हो सकता है कि ताहिर टेस्ट में उतने प्रभावशाली गेंदबाज़ न लगते हों लेकिन खेल के छोटे संस्करण में निश्चित रुप से वह ऐसे बॉलर हैं जिनका सम्मान किया जाना चाहिये।
कहते हैं कि नियति के सामने सारी बनी बनाई योजनाएं धरी की धरी रह जाती हैं। ताहिर के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

आशा करता हूं कि आप समझ गए होंगे कि ताहिर ने किससे कहा-“JUST SHUT UP…।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement