Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2019: एक ही गेंद पर कैच और स्टंप आउट हुआ ये बल्लेबाज, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपने आखिरी घरेलू मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2019 9:45 IST
मनीष पांडेय - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM मनीष पांडेय 

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपने आखिरी घरेलू मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मेजबान टीम को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य दिया जिसे राजस्थान ने 20वें ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस दौरान मैच में एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला।

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद की पारी का 15वां ओवर चल रहा था जिसे श्रेयस गोपाल फेंक रहे थे। वहीं, विजय शंकर व मनीष पांडेय बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद फेंकी जानी थी और स्ट्राइकर एंड पर मनीष पांडे खड़े थे। जैसे ही गोपाल ने आखिरी गेंद फेंकी सामने खड़े मनीष ने ऑफ साइड में कट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों में चली गई। इस दौरान मनीष पांडे ने अपना संतुलन खो दिया और वह पिच पर ही गिर पड़े।

संजू ने इस सुनहरे मौके को खाली नहीं जाने दिया और स्टंप्स की गिल्लियां बिखेर दी। ये सब इतने कम समय में घटा कि मैदान में मौजूद खिलाड़ियों के अलावा अंपायर भी हैरान रह गए। यही वजह रही कि मैदान पर मौजूद अंपायर को फैसला सुनाने के लिए थर्ड अंपायर सहारा लेना पड़ा। हालांकि रीप्ले में स्पष्ट हो गया कि मनीष पहले कैच आउट हुए हैं। इस तरह मनीष पांडे को 61 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस जाना पड़ा।

गौरतलब है कि यह राजस्थान का अपने घर में आखिरी मैच था जहां उसे जीत मिली। राजस्थान ने अपने घर में 7 मैच खेले जिसमें से उसे 3 में जीत और 4 में हार मिली। राजस्थान का यह कुल 12वां मैच था जिसमें से उसे पांच में जीत और सात में हार मिली। इस जीत से मिले दो अंकों के बाद उसके 10 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में छठे स्थान पर आ गई है। इससे राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement