ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: 17 साल के रियान पराग रहे राजस्थान की जीत के हीरो, लेकिन ये शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

IPL 2019: 17 साल के रियान पराग रहे राजस्थान की जीत के हीरो, लेकिन ये शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दिनेश कार्तिक की नाबाद 97 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट खोकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 26, 2019 12:43 IST
रियान पराग राजस्थान...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM रियान पराग राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुरुवार, 25 अप्रैल को खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से मात दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दिनेश कार्तिक की नाबाद 97 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट खोकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में राजस्थान ने रियान पराग की शानदार 47 रनों की पारी के दम पर ये मैच 3 विकेट से अपने नाम कर लिया।

इस दौरान मैच में एक दिलचस्प नाजारा देखने को मिला। दरअसल, राजस्थान की पारी का 19वां ओवर चल रहा था और ओवर खत्म होने में 2 गेंदे शेष थी। जीत के लिए राजस्थान को 8 गेंदों में 9 रन की दरकार थी और स्ट्राईक पर रियान पराग 47 रन पर खेल रहे थे। वहीं केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान रसेल ने पराग को एक बाउंसर गेंद फेंकी जिस पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में रियान हिट विकेट आउट हो गए। हालांकि गेंद उनके बल्ले से लग कर सीमा रेखा के पार चली गई।

हैरानी की बात ये रही कि इस दौरान अंपायर भी गच्चा खा गए और उन्होंने गेंद के सीमा रेखा के पार जाने के बाद चौके का इशारा कर दिया। इसके बाद रसेल ने अंपायर को ध्यान दिलाया कि पराग हिट विकेट आउट हो गए है और फिर अंपायर ने चौके का फैसला वापस लेते हुए पराग को आउट करार दिया। रियान के इस तरह आउट होने पर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ भी हैरान रह गए और सिर पकड़ लिया।

गौरतलब है कि 17 साल के रियान पराग आईपीएल के इतिहास में हिट विकेट आउट होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम दर्ज था  जो साल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए थे। उस वक्त दीपक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे और उनकी उम्र 21 साल थी। यही नहीं पराग इस लीग में हिट विकेट आउट होने वाले 10वें बल्लेबाज हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022