1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : KKR को लगा तगड़ा झटका, बॉलिंग एक्शन की वजह से इस खिलाड़ी पर लगा 3 महीने का बैन

IPL 2020 : KKR को लगा तगड़ा झटका, बॉलिंग एक्शन की वजह से इस खिलाड़ी पर लगा 3 महीने का बैन

ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्रिस ग्रीन के एक्शन को अवैध पाया और उनपर तीन महीने का बैन लगाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2020 14:26 IST
Chris Green, IPL, BBL, Big Bash League, KKR, Kolkata Knight Riders- India TV
Image Source : GETTY IMAGES IPL 2020 : KKR gets a big blow, 3 months ban on this player due to bowling action 

आईपीएल 2020 को शुरु होने में अभी समय बाकी है, लेकिन शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को इस लीग के शुरु होने से पहले ही तगड़ा झटगा लग गया है। उनकी टीम में शामिल क्रिस ग्रीन पर अवैध बॉलिंग एक्शन के चलते 90 दिनों का बैन लगाया गया है, अब वह इतनें दिनों तक गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। बता दें, केकेआर ने इस साल नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर क्रिस ग्रीन को अपनी टीम में शामिल किया था।

ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके एक्शन को अवैध पाया और उनपर तीन महीने का बैन लगाया। बीबीएल में क्रिस ग्रीन सिडनी थंडर्स की ओर से खेलते हैं और अब वह इस सीजन में अपनी टीम के लिए गेंदबाजी नहीं कर पाएंगें।

इस साल नीलामी में केकेआर ने क्रिस ग्रीन के डोमेस्टिक और टी20 लीग के प्रदर्शन से प्रभावित होकर उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपए में उन्हें खरीदा था। आईपीएल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंडर नहीं आता इस वजह से क्रिस ग्रीन आईपीएल में गेंदबाजी तो कर सकेंगे लेकिन उनपर कड़ी नजर रखी जाएंगी। 

उल्लेखनीय है, आईपीएल 2020 का आगाज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियमें 29 मार्च को गत विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिट्लस के मैच से होगा और इस सीजन का फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। हाल ही में इस सीजन का एक बड़ा अपडेट आया है जिसमें कहा जा रहा है कि सप्ताह के आखिर में एक दिन में होने वाले दो मैच इस सीजन में नहीं होंगे। इस सीजन में एक दिन में एक ही मैच खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13