Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : टी20 क्रिकेट में इस समय कौन सा स्पिन गेंदबाज है सर्वश्रेष्ठ, KKR मेंटर हसी ने बताया नाम

कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के मेंटर डेविड हसी ने टी20 क्रिकेट के सबस बेहतरीन स्पिन गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 12, 2020 9:11 IST
David Hussey- India TV Hindi
Image Source : KKR.IN David Hussey

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के मेंटर डेविड हसी ने टी20 क्रिकेट के सबस बेहतरीन स्पिन गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है। 

कैरिबियाई प्रीमीयर लीग ( सीपीएल ) 2020 का खिताब जीतने वाली ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की तरफ से बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करने वाले सुनील नरेन को केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने टी20 क्रिकेट का बेस्ट गेंदबाज बताया है। जो हर तरह की पिच पर सटीक गेंदबाजी करता है। 

इतना ही नहीं साल 2012 में आईपीएल डेब्यू करने वाले सुनील नरेन केकेआर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। सुनील ने 110 आईपीएल मैचों में केकेआर के लिए 122 विकेट हासिल किये हैं। जबकि वो केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाजी करने भी आते थे और शानदार हिट्स लगाकार टीम को बेहतरीन शुरुआत भी कई बार दिला चुके हैं। इस तरह वो केकेआर के लिए एक बेहतरीन आलराउंडर बनके उभरे हैं। 

ये भी पढ़ें - एडम गिलक्रिस्ट ने बाताय ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमी को पूरा कर सकता है ये खिलाड़ी

ऐसे में सुनील के केकेआर टीम में पिछले कई सीजन से शामिल होन पर पर हसी ने कहा, "वो एक ऐसा गेंदबाज है कि जब भी विरोधी टीम मोमेंटम में नजर आएगी तो कप्तान डीके ( दिनेश कार्तिक ) उन्हें गेंदबाजी सौंप देंगे। मुझे विश्वास है कि उसके बाद सुनील उनका मोमेंटम खत्म करेंगे और इस प्रतिस्पर्धा में खुद को आगे रखेंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK में रैना की भरपाई कर सकता है ये बल्लेबाज, स्कॉट स्टाइरिस ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। जबकि केकेआर भी अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement