1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : नीलामी में KXIP खर्च कर सकती है 53.2 करोड़, जानें बाकी टीमों के पर्स का हाल

IPL 2021 : नीलामी में KXIP खर्च कर सकती है 53.2 करोड़, जानें बाकी टीमों के पर्स का हाल

खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद पंजाब के पास अब 53.2 करोड़ रुपए बाकी है ऐसे में वह कई बड़े खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगा सकती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2021 19:43 IST
IPL 2021: KXIP may spend 53.2 crores in auction, know the condition of purse of other teams- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: KXIP may spend 53.2 crores in auction, know the condition of purse of other teams

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। अब टीमों की नजरें नीलामी के दिन पर टिकी है जहां वह अपनी जरूरत के मुताबिक चुनिंदा खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल कर सके। क्रिकेट के गलियारों में खबरें है कि आगमी सीजन के लिए नीलामी 11 फरवरी को हो सकती है। ऐसे में अब हम जानते हैं कि किस टीम के पास नीलामी में खर्च करने को कितने पैसे हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक समेत केकेआर ने रिटेन किए ये खिलाड़ी

इस सूची में सबसे पहला नाम किंग्स इलेवन पंजाब का आता है क्योंकि उनके पास आईपीएल ऑक्शन 2021 में खर्च करने को सबसे ज्यादा पैसे हैं। खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद पंजाब के पास अब 53.2 करोड़ रुपए बाकी है ऐसे में वह कई बड़े खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगा सकती है।

इसके बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स का नाम आता है। रॉयल चैलेंजर्स के पास इस समय 35.7 करोड़ रुपए हैं जबकि राजस्थान के पास 34.85 है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : लासिथ मलिंगा समेत इन चार तेज गेंदबाजों को मुंबई ने किया रिलीज, 19 खिलाड़ियों को किया रिटेन

आरसीबी की नजरें जहां हरफनमौला खिलाड़ियों को खरीदने पर होगी क्योंकि उन्होंने मोइन अली और क्रिस मौरिस को रिलीज कर दिया है। वहीं आरआर की टीम की नजरें एक धाकड़ बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल करने की होगी जो स्टीव स्मिथ की जगह ले सके।

इसके बाद सीएसके के पास 22.9 करोड़, मुंबई के पास 15.35 करोड़, दिल्ली के पास 12.8 करोड़, केकेआर के पास 10.85 करोड़ और सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे कम 10.75 करोड़ रुपए बाकी है।

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स ने जारी की अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

इस नीलामी पर अधिकतर फैन्स की नजरें सीएसके पर भी रहेगी। सीएसके ने पिछले साल काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी और अंकतालिका में उन्होंने नंबर 7 पर खत्म किया था। ऐसे में अब सीएसके की नजरें इस नीलामी में युवा खिलाड़ियों को खरीदने पर होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड