Monday, May 06, 2024
Advertisement

वसीम जाफर ने चुना इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI

जाफर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए टीम के लिए 11 खिलाड़ियों को चुना। पहले मैच के लिए जाफर ने टीम में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 01, 2021 8:08 IST
Wasim Jaffer, Virat Kohli, Playing eleven, Shubman Gill, India vs England Tests, Axar Patel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Indian cricket team 

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम चेन्नई पहुंच गई है। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में ही खेले जाएंगे। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी यहां पहुंचने के बाद क्वारंटीन में हैं। क्वारंटीन की अवधि पूरी होने के बाद खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरेंगे।

हालांकि इससे पहले कई पूर्व क्रिकेटरों ने पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन को लेकर अनुमान लगाना शुरू कर दिया है। ऐसे ही एक पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर अनुमान लगाया है।

यह भी पढ़ें- T10 League : जेम्स ओवरटर्न ने मचाई धूम, विस्फोटक पारी से अबु दुबई को दिलाई शानदार जीत

जाफर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए टीम के लिए 11 खिलाड़ियों को चुना। पहले मैच के लिए जाफर ने टीम में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है।

वहीं तीसरे नंबर के लिए चेतेश्वर पुजारा और चौथे स्थान पर कप्तान विराट कोहली को जाफर ने शामिल किया है। 

इसके अलावा टीम के पांचवे खिलाड़ी के तौर पर जाफर ने अजिंक्य रहाणे को जगह दी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत को जाफर ने टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर छठे स्थान पर रखा है।

यह भी पढ़ें- भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट में दर्शकों को मिल सकती है स्टेडियम में एंटरी

पंत के साथ सातवें स्थान के लिए उन्होंने अक्सर पटेल को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। आठवें स्थान पर उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को रखा है।

वहीं निचले क्रम में जाफर ने 9वें खिलाड़ी के रूप में दो नामों का चयन किया है। इस स्थान पर वह शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव में से किसी एक को अपनी टीम में रखना चाहते हैं।

इसके अलावा 10वें खिलाड़ी के तौर पर जाफर ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज में से किसी एक को टीम में शामिल करेंगे, जबकि आखिरी खिलाड़ी के रूप में जाफर की पहली पसंद जसप्रीत बुमराह हैं।

यह भी पढ़ें- क्यों कोहली को हटाकर रहाणे को बनाना चाहिए भारत का टेस्ट कप्तान, पूर्व खिलाड़ी ने बताई वजह

आपको बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच चन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 5 फरवरी से होने जा रही है।

प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीर), अक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/शार्दुल ठाकुर, ईशांत शर्मा/मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement