Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Eng vs WI : पहले टेस्ट मैच में ही दोनों टीमों के कप्तान ने कर दिया कमाल, अपने नाम दर्ज किया यह बड़ा रिकॉर्ड

पहले टेस्ट मैच में हुए तीन दिनों के खेल में दोनों टीमों के कप्तानों अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया अपने-अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 11, 2020 9:45 IST
jason holder, ben stokes, test match, England vs West Indies, 1st test match, covid-19, corona virus- India TV Hindi
Image Source : GETTY jason holder and ben stokes

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए हैं। मेजबान इंग्लैंड इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला किया था और अपनी पहली पारी में सिर्फ 204 रन बनाकर सिमट गया। वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने इस स्कोर के जवाब में 318 रन बनाए और 114 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल किया। 

इस बीच तीन दिनों के खेल में दोनों टीमों के कप्तानों अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया अपने-अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज किया।

इस मुकाबले में सबसे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा। इसके साथ ही वह कप्तान के तौर पर 9वीं बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने गए। 

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा '5 विकेट हॉल' लेने वाले संयुक्त रुप से दूसरे गेंदबाज बन गए। इस मामलें में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान पहले नंबर पर हैं जिन्होंने कप्तानी करते हुए 12 बार 5 विकेट लेने का लिए हैं।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स भी अपने खेल से प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे और टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन के साथ 150 विकेट भी पूरा किए।  स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 4000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के छठे ऑलराउंडर बने हैं। स्टोक्स ने ये कारनामा 64वें टेस्ट मैच में किया है।

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी के बीच में लगभग तीन महीने बाद दर्शकों के बिना इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के साथ एक बार फिर से क्रिकेट को बहाल किया गया है। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

कोविड-19 के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले को लेकर सुरक्षा से संबंधी सभी तरह के निर्देशों का पालन किया जा रहा है। इसके साथ ही खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार इस्तेमाल भी नहीं कर रहे हैं। वहीं दोनों टीमों के खिलाड़ी पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करते हुए मैदान पर नजर आ रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement