1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी के लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी गोली खा सकता है, केएल राहुल ने कही ये बात

धोनी के लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी गोली खा सकता है, केएल राहुल ने कही ये बात

'फोर्ब्स इंडिया' को दिए इंटरव्यू में राहुल ने कहा "जब भी कोई कप्तान कहता है तो जो हमारे युग का पहला नाम दिमाग में आता है वह एमएस धोनी का है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2021 9:56 IST
KL Rahul Big Statement We Will Take a Bullet For MS Dhoni Without Second Thought- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul Big Statement We Will Take a Bullet For MS Dhoni Without Second Thought

जब-जब दुनिया के सबसे सफल कप्तानों की बात की जाएगी तो उसमें भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम जरूर आएगा। धोनी ने अपनी अगुवाई में टीम इंडिया को कई आईसीसी खिताब जिताए हैं। वह दुनिया के एकलौते ऐसे कप्तान है जिन्होंने अपनी कप्तानी में सभी आईसीसी टूर्नामेंट जीते हैं, ना उनसे पहले कोई ऐसा कर सकता था और उनके जाने के बाद भी ऐसा करना मुश्किल है।

मैदान के अंदर धोनी जितने शांत दिखते थे उतने ही शांत वह मैदान के बाहर भी दिखाई देते थे। इस वजह से उन्हें कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है। धोनी का शालीन स्वभाव अन्य खिलाड़ियों को काफी रास आता था यही वजह है कि उनके रहते टीम के किसी खिलाड़ी ने कभी बगावत नहीं की।

दर्शकों के साथ धोनी के इस अंदाज के फैन टीम के खिलाड़ी भी थे। हाल ही में इसका उदहारण टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने दिया है। राहुल ने एक इंटरव्यू में कहा कि धोनी के लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी गोली खा सकता है।

'फोर्ब्स इंडिया' को दिए इंटरव्यू में राहुल ने कहा "जब भी कोई कप्तान कहता है तो जो हमारे युग का पहला नाम दिमाग में आता है वह एमएस धोनी का है। हम सभी उनकी कप्तानी में खेले हैं। हां, उन्होंने काफी सारे टूर्नामेंट जीते हैं और देश के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि साथी खिलाड़ियों से सम्मान पाना होती है और हम में से कोई भी बिना दोबारा सोचे उनके लिए गोली खा सकता है।"

2014 में धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने आगे कहा "मैंने उनसे उतार-चढ़ाव के समय में विनम्र रहना सीखा है, उन्होंने सभी चीजों से ऊपर अपने देश को रखा जो अविश्वसनीय है।" ​

राहुल इस समय भारतयी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में तो उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगमी 5 मैच की टेस्ट सीरीज में वह खेलते हुए दिखाई देंगे

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X