1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मैचों में मिली हार के बाद केएल राहुल ने बताई टीम इंडिया की यह कमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मैचों में मिली हार के बाद केएल राहुल ने बताई टीम इंडिया की यह कमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मैचों में मिली हार के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि भारतीय टीम विकेट के बीच दौड़ लगाने में नकाम रही जिसके कारण उसे हार का मूंह देखना पड़ा है।

IANS IANS
Published on: November 30, 2020 8:42 IST
KL Rahul, cricket, India, Australia, IND vs AUS, sports - India TV Hindi
Image Source : AP KL Rahul

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे के बाद वह इस बात की समीक्षा करेंगे कि डॉट गेंदों की संख्या को कैसे कम किया जाए। राहुल ने 66 गेंदों पर 76 रन बनाए, लेकिन उन्होंने साथ ही 29 डॉट बॉल भी खेले और वह स्ट्राइक रोटेट करने में भी विफल रहे जिसके कारण भारत को रविवार को एससीजी पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं खुद निजी रूप से बैठकर यह देखूंगा कि मैं कैसे कम से डॉट गेंदें खेलूं। एक खिलाड़ी के रूप में आप बेहतर होना चाहते हैं और आप अपनी टीम को जीत दिलाने के मौके देना चाहते हैं। अगर आप स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और जितनी कम डॉट बॉल खेलेंगे, तो इससे आपकी टीम उतनी ही बेहतर स्थिति में होगी।"

यह भी पढ़ें- वार्नर को लंबे समय के लिए अनफिट देखना चाहते हैं केएल राहुल, बताई ये बड़ी वजह

28 साल के राहुल ने आगे कहा कि हार के बावजूद भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। उन्होंने साथ ही कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम इसलिए बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी क्योंकि उन्होंने घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठाया।

राहुल ने कहा, "ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। कभी-कभी टीम के रूप में आप यह स्वीकार करना सीख जाते हैं कि सामने वाली टीम ने बेहतर क्रिकेट खेला है। घरेलू परिस्थितियों के कारण उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला। हमने लंबे समय के बाद 50 ओवर का क्रिकेट खेला है।"

यह भी पढ़ें- AUS v IND : कप्तान कोहली ने गेंदबाजों पर फोड़ा लगातार दूसरी हार का ठीकरा

भारत ने अपनी पिछली वनडे सीरीज फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "हम बहुत सारी चीजें कर रहे हैं, जोकि अच्छी है। हमें इन खूबसूरत विकेटों पर बेहतर गेंदबाजी करना होगा। लेकिन हमने ज्यादा गलत भी नहीं किया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड