1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट मैच के दौरान कोड के जरिए स्टाफ के साथ संवाद के खिलाफ हैं लक्ष्मण

क्रिकेट मैच के दौरान कोड के जरिए स्टाफ के साथ संवाद के खिलाफ हैं लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि वह मैच के दौरान कप्तान के साथ संवाद करने के लिए कोड का इस्तेमाल करने वाली टीम के बैकरूम स्टाफ के सदस्यों के खिलाफ हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 09, 2020 21:20 IST
क्रिकेट मैच के दौरान...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM क्रिकेट मैच के दौरान कोड के जरिए स्टाफ के साथ संवाद के खिलाफ हैं लक्ष्मण 

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि वह मैच के दौरान कप्तान के साथ संवाद करने के लिए कोड का इस्तेमाल करने वाली टीम के बैकरूम स्टाफ के सदस्यों के खिलाफ हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने इस बात पर संदेह व्यक्त किया कि क्या यह प्रणाली प्रभावी है।

हाल ही में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज के दौरान प्लाकार्डस का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था। मोर्गन ने कहा था कि ऐसा करने से पहले उन्हें मैच रेफरी से अनुमति मिली थी।

एलन बॉर्डर का मानना, ऑस्ट्रेलियाई टीम में सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं शॉन मार्श

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बातचीत में कहा, "अक्सर T20 क्रिकेट में अगर कप्तान को निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, तो वह कोच या सहायक स्टाफ या एक वरिष्ठ खिलाड़ी के साथ चर्चा करता है, और इसके बाद कप्तान किसी नतीजे पर पहुंचता है।"

उन्होंने आगे कहा , "लेकिन अगर यह बात (प्लाकार्डस का इस्तेमाल) नियम का एक हिस्सा है, तो मेरा मानना है कि यह सही बात नहीं है, जैसा कि आप चाहते हैं कि कप्तान अपनी भूमिका को पूरा करे अन्यथा आपको एक कप्तान की आवश्यकता नहीं है। फिर टीम को फुटबॉल की तरह बाहर से चलाया जा सकता है, जैसे मैनेजर टीम चलाता है।"

सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15