Friday, May 10, 2024
Advertisement

Highlights Ind vs Eng 2nd Test Day-1: राहुल-रोहित की बेहतरीन पारियों की बदौलत मजबूत स्थिति में भारत, पहले दिन के बाद मेहमानों का स्कोर IND 276/3

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2021 23:51 IST
IND vs ENG, ind vs eng live score, live cricket, live cricket streaming, live cricket online, cricke- India TV Hindi
Live cricket Score, India vs England 2nd Test Day-1

Cricket Score, India vs England 2nd Test Match at Lord Ball by Ball Commentary

नमस्कार! इंडिया टीवी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आज दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। रोहित शर्मा ने पहले घंटे के खेल में सतर्कता बरतने के बाद अपने नैसर्गिक अंदाज में बल्लेबाजी की जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन गुरुवार को यहां बारिश के व्यवधान के कारण समय से पहले लिये गये लंच तक बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाये। रोहित लंच के समय 66 गेंदों का सामना करके 35 रन पर खेल रहे थे जिसमें छह चौके शामिल हैं। केएल राहुल 46 गेंदों पर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। बादल छाये थे और ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। बारिश के कारण खेल आधा घंटा देरी से शुरू हुआ। रोहित और राहुल ने सीम और स्विंग का डटकर सामना किया तथा विशेषकर पहले घंटे में किसी तरह का जोखिम नहीं उठाया क्योंकि पिच में नमी भी थी। रूट ने अपने मुख्य गेंदबाज जेम्स एंडरसन (आठ ओवर में 11 रन) को 12वें ओवर में दूसरे स्पैल के लिये बुला दिया था लेकिन रोहित और राहुल बेहद सजग थे। पारी का पहला चौका 13वें ओवर में रोहित ने सैम करेन पर लगाया जिससे वह दोहरे अंक में भी पहुंचे। एंडरसन ने एक दो अवसरों पर राहुल को जरूर परेशान किया। रोहित ने पहली 50 गेंदों पर 13 रन बनाये थे लेकिन इसके बाद उन्होंने ‘गियर’ बदला और करेन के अगले ओवर में चार चौके लगाकर स्कोर बोर्ड को गति दी। जब वह अपनी नैसर्गिक में लय में दिख रहे थे तभी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। अंपायरों ने कुछ देर तक इंतजार करने के बाद लंच लेने का निर्णय किया। भारत ने इससे पहले नॉटिघम में खेले गये पिछले मैच की टीम में एक बदलाव किया तथा चोटिल शार्दुल ठाकुर की जगह तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अंतिम एकादश में रखा। इंग्लैंड ने चोटिल स्टुअर्ट ब्रॉड, डैन लॉरेन्स और जैक क्राउले की जगह मोईन अली, हसीब हमीद और मार्क वुड को टीम में शामिल किया है। 

भारत (प्लेइंग इलेवन) : रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड  (प्लेइंग इलेवन) : रोरी बर्न्स, डोम सिबली, हसीब हमीद, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मोइन अली, सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

Live cricket Score, India vs England 2nd Test Day-1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement