Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने पार्टनर शिखर धवन को लेकर कह दी बड़ी बात, जीत लिया सभी का दिल

96 गेंदों में 87 रनों की सूझबूझ भरी पारी के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2019 16:04 IST
मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने पार्टनर शिखर धवन को लेकर कह दी बड़ी बात, जीत लिया सभी का दिल- India TV Hindi
Image Source : AP मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने पार्टनर शिखर धवन को लेकर कह दी बड़ी बात, जीत लिया सभी का दिल

बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों के धमाल से भारत ने शनिवार को यहां दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव (45 रन पर चार विकेट), भुवनेश्वर कुमार (42 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (52 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 40.2 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई। केदार जाधव (35 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद शमी (43 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

96 गेंदों में 87 रनों की सूझबूझ भरी पारी के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। अपने प्रदर्शन से खुश रोहित ने ने कहा, "अच्छी फीलिंग है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने मैच जीत लिया। हमें नहीं पता था कि पिच कैसी होगी। पिछली बार जब श्रीलंका और न्यूजीलैंड यहाँ खेले थे, तो यह एक हाई स्कोरिंग मैच हुआ था। इसलिए जब हमें 324 रन बना लिए तो हमने सोचा कि यह एक बराबरी का स्कोर है कोई बड़ा स्कोर नहीं है।" रोहित ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "हमारे गेंदबाजों को इसका क्रेडिट मिलना चाहिए कि उन्होंने बेहतरीन काम किया।" 

रोहित शर्मा के अलावा ओपनर शिखर धवन ने भी बेहतरीन पारी खेली। धवन ने 67 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई। रोहित और धवन के बीच यह वनडे में 14वीं शतकीय साझेदारी थी। इन दोनों ने सचिन-सहवाग के 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। अपने ओपनिंग पार्टनर शिखर धवन को लेकर रोहित ने कहा कि हम दोनों के बीच अच्छी समझदारी है। धवन को लेकर रोहित ने कहा, "हम एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं और अच्छी समझ रखते हैं। टीम के लिए महत्वपूर्ण है कि हम अच्छी शुरुआत दें। मैंने हमेशा शिखर के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया है, मुझे यकीन है कि उसे भी आनंद आता होगा। यहां मैदान काफी अच्छा है और एक खुले मैदान में इतनी बड़ी भीड़ देखकर अच्छा लगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement