1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना, फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रही टीम इंडिया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना, फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रही टीम इंडिया

भारतीय फील्डरों ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दो दिन चार कैच छोड़े हैं।

IANS IANS
Published on: February 07, 2021 18:55 IST
पूर्व भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना, फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रही टीम इंडिया

चेन्नई| भारतीय फील्डरों ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दो दिन चार कैच छोड़े हैं और एक टेस्ट में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड रखने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह का कहना है कि भारतीय खिलाड़ी शायद फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

इंग्लैंड की पारी के दौरान विकेटकीपर ऋषभ पंत, चेतेश्व पुजारा, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने कैच छोड़े। पंत ने रोरी बर्न्‍स का, अश्विन ने बेन स्टोक्स का 31 पर, पुजारा ने स्टोक्स का और रोहित ने डॉमिनीक बैस का कैच छोड़ा।

IND vs ENG : चेन्नई के मैदान में अभागे रहे पुजारा अजीबो - गरीब तरीके से हुए आउट, देखें Video

1977 में बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में सात कैच लेने का रिकॉर्ड रखने वाले यजुरविंद्र ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद आईएएनएस से कहा, " आप इन छोड़े गए कैचों को कैसे समझाते हैं? शायद खिलाड़ी अभ्यास में पर्याप्त कैच नहीं ले रहे हैं। भारतीय टीम को पहले टेस्ट से पहले तीन दिन का अभ्यास करने को मिला। और जो समय उन्हें अभ्यास के लिए मिला, शायद उनका ध्यान बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर था, न कि क्षेत्ररक्षण या कैच लेने पर।"

IND v ENG : एक बार फिर नर्वस 90s का शिकार हुए पंत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ फील्डरों को ही नजदीक में क्षेत्ररक्षण करना चाहिए। पूर्व क्रिकेटर ने कहा, " पास में फील्डिंग के लिए बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है। जब रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे गैर-विशेषज्ञ पास में फील्ड करेंगे, तो कैसे? क्या आप उनसे कैच लेने की उम्मीद करते हैं? यह मजेदार था कि रहाणे, जो क्षेत्ररक्षण में माहिर हैं, बल्लेबाजों के करीब नहीं थे। खिलाड़ी फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X