1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शमी ने अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ को घरेलू क्रिकेट में डेब्यू पर इस तरह दी बधाई

शमी ने अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ को घरेलू क्रिकेट में डेब्यू पर इस तरह दी बधाई

मोहम्मद शमी ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में जारी विजय हजारे ट्राफी के मैच में बंगाल की तरफ से डेब्यू करने वाले अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ को उनके क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 27, 2021 16:53 IST
Mohammad Kaif and Md. Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER- @IMDGUDDU Mohammad Kaif and Md. Shami

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में जारी विजय हजारे ट्राफी के मैच में बंगाल की तरफ से डेब्यू करने वाले अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ को उनके क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी है। शमी ने कहा कि तुमने अपने सपने को पाने के लिए एक कदम और करीब आ गये हो। 

गौरतलब है कि शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ विजय हजारे ट्राफी में शनिवार को बतौर तेज गेंदबाज बंगाल टीम के लिए जम्मू एंड कश्मीर के खिलाफ डेब्यू किया। जिस पर खुश होकर शमी ने ट्वीट करते हुए कहा, "विजय हजारे ट्राफी में डेब्यू के लिए बहुत - बहुत बधाई! हमें इस पल का काफी इंतज़ार था। तुमने अपने सपने को पाने के लिए एक कदम और करीब आ गये हो। ऐसे ही कठिन मेहनत करते रहना।"

कैफ ने बंगाल के लिए डेब्यू करने से पहले कुछ क्लब क्रिकेट में मैच भी खेलें हैं। जबकि बंगाल की सीनियर टीम से भी क्लब क्रिकेट में खेल चुके हैं। उनका नाम इस साल जनवरी में सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी की बंगाल टीम में भी था। जिसके बाद अब उन्हें बंगाल की तरफ से विजय हजारे टीम में खेलने का मौका मिला है। 

यह भी पढ़ें- 'गुजरात में नहीं मिलती है शराब', दो दिन में मैच हुआ खत्म तो रवि शास्त्री पर बनने लगे मीम्स

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में हाथ को चोट के कारण अभी तक टीम से बाहर चल रहे हैं। वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रीहैब से गुजर रहे हैं। जिसके चलते इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से नदारद हैं। 

यह भी पढ़ें- आईपीएल में हुई तकरार के बाद अब कोहली की कप्तानी पर यह क्या बोल गए सुर्यकुमार !

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब भारत ने अजेय 2-1 की बढत बना ली है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर ली। ऐसे में अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने के लिए भारत बस एक ड्रा या जीत से दूर है। जिसके चलते चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जून को होने वाले लॉर्ड्स के फ़ाइनल मैच में अपनी जगह बनाने उतरेगी। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021