1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लिश क्रिकेटर मोइन अली कोरोना के नये स्ट्रेन के पॉजिटिव पाए गए

इंग्लिश क्रिकेटर मोइन अली कोरोना के नये स्ट्रेन के पॉजिटिव पाए गए

श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली का जब परीक्षण किया गया तो उन्हें वायरस के नये स्ट्रेन के लिये पॉजिटिव पाया गया।

Bhasha Bhasha
Published on: January 14, 2021 20:38 IST
इंग्लिश क्रिकेटर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लिश क्रिकेटर मोइन अली कोरोना के नये स्ट्रेन के पॉजिटिव पाए गए

कोलंबो। श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 का नया ‘वैरिएंट’ उनके देश में प्रवेश कर चुका है और साथ ही उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली का जब यहां परीक्षण किया गया तो उन्हें वायरस के नये स्ट्रेन के लिये पॉजिटिव पाया गया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय दो टेस्ट सीरीज के लिये श्रीलंका का दौरा कर रही है।

T20 में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर बनी सोफी डिवाइन

स्वास्थ्य सेवाओं के उप महानिदेशक हेमंत हेराथ ने बुधवार को बताया कि अली को चार जनवरी को पॉजिटिव पाया गया था। श्रीलंका में मार्च के मध्य से कोरोना वायरस के फैलने के बाद 50,200 मामले सामने आये हैं और 247 लोगों की मौत हो चुकी है। चार अक्टूबर के बाद से ही करीब 47,000 मामले सामने आये हैं। कई देशों ने ब्रिटेन के नये वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट की है जिसमें डेनमार्क, नीदरलैंड्स, आस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर शामिल हैं।

मुथैया मुरलीधरन ने की भविष्यवाणी, अश्विन तोड़ सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में उनके 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड

मुख्य महामारी विज्ञानी सुदाथ समरवीरा ने कहा कि ब्रिटेन का वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है जिससे श्रीलंका में और ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये हम सख्त पृथकवास प्रक्रिया पर जोर दे रहे हैं।’’ देश में मई के मध्य से ही पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ था। देश के एयरपोर्ट 21 जनवरी को खुलेंगे क्योंकि मामलों के बढ़ने से इन्हें खोलने की पूर्व तारीख को बढ़ाना पड़ा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड