1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस' के मौके पर कोहली और रोहित ने दिया ये ख़ास संदेश

'राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस' के मौके पर कोहली और रोहित ने दिया ये ख़ास संदेश

‘राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस’ के ख़ास अवसर पर लॉकडाउन के चलते सुरक्षित घर में बैठे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने 'डॉक्टरों' के सम्मान में ट्वीट करते हुए ख़ास सन्देश दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 01, 2020 16:37 IST
Virat Kolhi and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kolhi and Rohit Sharma

पूरी दुनिया में फैली कोरोना महमारी इस समय भारत में अपने चरम पर है। जिसको लेकर भारत में दिन दूनी रात चौगुनी रफ्तार से केस बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में हमारे देश के डॉक्टर पूरी जी जान से मरीजों को बचाने की कवायद में जुटे हुए हैं। इस तरह आज के दिन हर साल देश में डॉक्टर के सम्मान में ‘राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस’ मनाया जाता है। जिस ख़ास अवसर पर लॉकडाउन के चलते सुरक्षित घर में बैठे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने 'डॉक्टरों' के सम्मान में ट्वीट करते हुए ख़ास सन्देश दिया है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को ट्वीट किया, "सिर्फ आज नहीं, हमें हर दिन डॉक्टरों और स्वास्थकर्मियों की भावना को सलाम करना चाहिए। लोगों की मदद करने के आप लोगों के समर्पण को सलाम करता हूं। मैं आपकी भावना और समर्पण को सलाम करता हूं।"

वहीं भारत की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा, "इस मुश्किल समय में हमारे डॉक्टरों ने जो बलिदान और हिम्मत दिखाई है, उससे हम सभी वाकिफ हैं। सभी लोगों से अपील है कि वे प्रोटोकॉल को मानें और इन लोगों के लिए राह आसान कर दें।"

वहीं टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने उन डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने चोटों से उबरने में उनकी मदद की। पांड्या ने लिखा, "उन सभी डॉक्टरों का शुक्रिया जिन्होंने मेरे पेशेवर करियर में आने वाली चोटों से उबरने में मेरी मदद की।"

ये भी पढ़ें - India tour of Australia 2020 : बॉक्सिंग डे टेस्ट पर पड़ सकता है कोरोनावायरस का असर

वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट की बात करें तो कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने पिछले माह 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला टाल दिया था। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है। ऐसे में बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके। ऐसे में टी20 विश्वकप अगर स्थगित होता है तो बीसीसीआई के आईपीएल कराने का का रास्ता साफ़ हो सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X