Saturday, April 20, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज डेनियल फ्लेयन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

डेनियल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और करियर के पहले ही टेस्ट में शानदार खेल का प्रदर्शन कर वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2020 15:02 IST
New Zealand, Northern Districts, Daniel Flynn, New Zealand, Northern Districts, Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Daniel Flynn

न्यूजीलैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज डेनियल फ्लेयन ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज न्यूजीलैंड के लिए 24 टेस्ट, 20 वनडे और 5 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया। डेनियल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और करियर के पहले ही टेस्ट में शानदार खेल का प्रदर्शन कर वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे।

हालांकि इसी सीरीज में डेनियल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की घातक बाउंसर से चोटिल हो गए थे। इस दौरान गेंद लगने से उनके दो दांत भी टूट गए।

डेनियल साल 2013 के बाद से न्यूजीलैंड की नेशनल टीम से बाहर चल रहे थे। यही वजह है कि उन्होंने 16 साल के लंबे करियर के बाद इस खेल से संन्यास लेने का फैसला किया।

इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा उन्होंने नॉर्दन डिस्ट्रिक के लिए 100 फर्स्ट क्लास मैचों 20 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा डेनियल 47 फर्स्ट क्लास मैचों में नॉर्दन डिस्ट्रिक के लिए कप्तानी भी की।

वहीं फर्स्ट क्लास के अलावा डेनियल घरेलू क्रिकेट में 25 लिस्ट ए मैच भी खेल चुके हैं।

क्रिकेट से संन्यास के बाद डेनियल ने कहा, ''किसी भी खिलाड़ी के लिए देश का प्रतिनिधित्व करना एक सपना होता है। मैंने भी बचपन से ही यह सपना देखा था कि मैं न्यूजीलैंड के लिए खेलूं और मुझे यह मौका मिला। मुझे इस पर गर्व है।''

उन्होंने कहा, ''जिनके साथ मैंने क्रिकेट खेला वह सब ना सिर्फ एक अच्छे क्रिकेटर हैं बल्कि अच्छे इन्सान भी हैं। मैंने उन सब से मैदान के अंदर और बाहर बहुत कुछ सीखा। उनके के साथ मैंने एनडी ट्रॉफी जीती जो मेरे लिए बहुत खास है और मैं उन लम्हों को कभ नहीं भूल सकता।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement