Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खुद को दबाव में नहीं लाना चाहते पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खुद पर बहुत ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2020 16:20 IST
इंग्लैंड के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खुद को दबाव में नहीं लाना चाहते पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खुद पर बहुत ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते हैं। बता दें, इंग्लैंड की टीम साउथैम्प्टन में खेले गए पहले टेस्ट में मेहमान टीम वेस्टइंडीज के हाथों 4 विकेट से हारकर 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी हैं। इस मैच के जरिए कोरोना वायरस महामारी के कारण 117 दिन से ठप्प रहे इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई।

शान मसूद ने कहा, "हमारे पास तैयारी करने का एक शानदार अवसर है। हमने 14 दिन वॉर्सेस्टर में बिताए और डर्बी में और तीन सप्ताह बिताने जा रहे हैं।" मसूद ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, "मुझे खुद को साबित करने के लिए अतिरिक्त दबाव में आने की ज़रूरत नहीं है। अभ्यास अच्छा चल रहा है और मैं अपने खेल को समझ रहा हूँ। परिणाम अपने हाथ में नहीं है, लेकिन मैं अपने सर्वश्रेष्ठ देने के प्रयास में लगा हूँ और सकारात्मक दृष्टिकोण रख रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "हमें यह पता लगाना होगा कि 20 विकेट कैसे हासिल किए जाएं और कैसे एक पारी में 300-400 रन बनाए जाए। इसलिए हमारा फोकस अपनी तैयारियों पर होना चाहिए। हमारे पास थोड़ा एडवांटेज भी है, जिसमें हम उनके प्रदर्शन का विश्लेषण कर सकते हैं और उनकी कमजोरियों पर काम कर सकते हैं। ये चीजें एक-दूसरे को संतुलित करती हैं।"

मसूद ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट सीरीज के दौरान खतरा होंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान मसूद ने कहा, "जिमी एंडरसन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं।" उन्होंने कहा, "उपलब्धियों के आधार पर देखें, तो वह अभी दुनिया के नंबर 1 तेज गेंदबाज है। वह काफी खतरनाक गेंदबाज है, निश्चित रूप से और भी कई अन्य इंग्लैंड के गेंदबाज शानदार हैं। इंग्लैंड की टीम के पास बहुत अच्छे गेंदबाज है, खासकर पेसर्स। उनकी बेंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत है।”

इस बातचीत के दौरान शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज टीम को सावधान रहने के लिए भी कहा। साथ ही उन्होंने मेहमान टीम को चेताते हुए कहा कि इंग्लैंड अपने घर में वापसी का पूरा दमखम रखती है।

उन्होंने कहा, "यह लगभग तीन महीने बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच था और घरेलू टीम पर इसका असर दिखा। लेकिन मुझे लगता है कि उसके (इंग्लैंड) पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। जब जो रूट की कप्तान के रूप में वापसी होगी तो बल्लेबाजी को अधिक स्थिरता मिलेगी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement